Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दयानंद भारतीय पब्लिक स्कूल में लगा सिद्ध योग शिविर में शिक्षकों ने की मैडिटेशन

ध्यात्म विज्ञान सत्संग केंद्र जोधपुर राजस्थान से आए साधकों ने शुक्रवार को सिद्ध योग शिविर लगाया

जोगिंदर नगर,रिपोर्ट जतिन लटावा

 दयानंद भारतीय पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल जोङ्क्षगद्रनगर में अध्यात्म विज्ञान सत्संग केंद्र जोधपुर राजस्थान से आए साधकों ने शुक्रवार को सिद्ध योग शिविर लगाया। इस दौरान समर्थ सद गुरूदेव रामलाल सियाग के फोटो के पावन सानिध्य में सिद्धयोग दर्शन के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शिविर में गुरूदेव सियाग के शिष्य भूपेश सोनी ने स्कूल के प्रधानाचार्य ओ.पी.ठाकुर सहित 50 के करीब शिक्षकों को सिद्ध योग के गुर सिखाए। सोनी ने इस दौरान उपस्थित सभी शिक्षकों को गुरूदेव सियाग की दिव्य वाणी में संजीवनी मंत्र का श्रवण करवाकर 15 मिनट के लिए व्यावहारिक रूप से ध्यान करवाया। 

कुछ शिक्षकों ने ध्यान के दौरान हुए अपने अनुभवों को भी सांझा किया। उन्होंने बताया कि सिद्ध योग की साधना को नियमित रूप से करने से असाध्य रोगों जैसे कैंसर, एच.आई.वी, हैपीटाइटीस, शुगर, मानसिक तनाव, गठिया, लकवा, हीमो फिलिया आदि से पूर्ण मुक्ति संभव है। वहीं नशे से भी मुक्ति मिलती है। उन्होंने बताया कि योग से याददाशत एवं एकाग्रता में अभूतपूर्व वृद्धि होती है। वहीं गृहस्थ जीवन में रहते हुए भोग एवं मोक्ष की प्राप्ति भी संभव है।

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन योग करने से योग आत्मा का परमात्मा से मिलन भी संभव है। अपने अनुभवों को अपने दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बनाने के लिए उन्होंने सिद्धयोग की साधना को नियमित रूप से अपने जीवन में बनाए रखने के लिए सिद्धयोग को अपने घर, परिवार व आगे से आगे अन्य लोगों को मार्गदर्शन देकर प्रचार करने का सभी शिक्षकों ने संकल्प लिया। इस दौरान साधक भूपेश सोनी, संतोष शर्मा व गोपेश शर्मा भी साथ रहे। 


Post a Comment

0 Comments