Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला लाहौल-स्पीति लगातार होवरहि बारिश से सड़क मार्ग हर बाधित

   लाहौल पुलिस ने 7 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद दारचा-शिंकुला सड़क पर फसे 9 मजदूरों को किया रेस्क्यू 

लाहौल,रिपोर्ट रंजीत लाहोली 

लगातार हो रही बारिश से आपको बता दे की काफी सड़क मार्ग बंद हो गए है।  जिसके कारणवर्ष पर्यटकों एवं स्थानीय लोगो को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम की बात करे तो जहा कुछ क्षेत्रों में लोगो को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। तो दूसरी और ऊपर के क्षेत्र के लोगो को बारिश ने जैसे खुशिया प्रदान कर दी हो। बागवानों के लिए तो ये बारिश और बर्फबारी काफी ख़ुशी ले कर आई है।


 
लेकिन अगर बात की जाये लाहौल-स्पीति जिले की तो वहा पर बारिश के कारण स्थानीय लोगो को तथा मजदुरो को मुसीबतो का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को लाहौल की स्थानीय पुलिस को सूचना मिली की कुछ मजदूर दारचा-शिंकुला सड़क मार्ग पर फसे हुए है। स्थानीय पुलिस कर्मियों ने ने 7 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद दारचा-शिंकुला सड़क पर फसे 9 मजदूरों को रेस्क्यू किया। 

लाहौल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें बीती रात के समय पुलिस चेक पोस्ट दारचा में सूचना मिली कि गर्ग एंड गर्ग कंपनी में काम करने वाले करीब नौ मजदूर भारी बर्फबारी के चलते दारचा शिंकुला सड़क पर बर्फ में फंसे हुए हैं. मजदूर दारचा से 10 किलोमीटर की दूरी पर पलमो में काम कर रहे थे। वहीं, एक बचाव दल 10.30 बजे बचाव अभियान के लिए रवाना हुआ सुबह लगभग 5.15 बजे सभी मजदूरों को सुरक्षित लाया गया। 


Post a Comment

0 Comments