Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गोवंश लेकर जा रहे हैं दौ पिकअप ट्राला पकड़े

 गौ तस्करी के शक में बजरंग दल व देवभूमि गौ रक्षा फाउंडेशन ने 15 किलोमीटर पीछा कर पकड़ी गोवंश से भरी 2 गाड़ियां

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

गौ तस्करी के शक में बजरंग दल व देवभूमि गौ रक्षा फाउंडेशन ने 15 किलोमीटर पीछा कर पकड़ी गोवंश से भरी 2 गाड़ियां पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत किया मामला दर्ज। बजरंग दल गौ रक्षा दल के कार्यकर्ताओं को रात 9:00 बजे सूचना मिली के नादौन की तरफ से अंब की और 2 गाड़ियां गोवंश से भरी आ रही है। सूचना मिलते ही मैंने तुरंत स्थानीय कार्यकर्ताओं को सूचित किया व अंब चौक मे गाड़ियों को घेरने का प्रयास किया परंतु गाड़ियां चकमा देकर वहां से निकल गई। 

मेरे साथ जिला गौरक्षा प्रमुख अमित गौतम व बजरंग दल प्रखंड संयोजक सुमित ठाकुर आदित्य चौहान ने 15 किलोमीटर तक गाड़ी का पीछा कर दौलतपुर बाजार में गाड़ी को पकड़ा जिसमें दौलतपुर के स्थानीय गौ भक्त विनोद  व अन्य ने सहयोग किया। दो गाड़ियों में लगभग 7 गोवंश भरे थे दोनों गाड़ियां हिमाचल रंगस से थी और गाड़ी के ड्राइवर का नाम नेक मोहम्मद था ।पूछताछ करने पर पता चला कि यह गोवंश पंजाब में किसी डेरी फार्म मे लेकर जा रहे थे परंतु इनके पास  पंचायत एवं वेटरनरी विभाग की कोई परमिशन नहीं थी ।जिसके चलते पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज कर दोनों गाड़ियों को पुलिस स्टेशन पहुंचाया।

हिमाचल पंजाब व जेएंडके की सीमा होने के कारण आए दिन इस रास्ते से बड़े स्तर पर गौ तस्करी की सूचनाएं मिलती रही है और कई बार गाड़ियां पकड़ी भी गए हैं। परंतु प्रशासन ने अभी तक गौ तस्करी को रोकने के लिए कोई कड़ा कदम नहीं उठाया।बजरंग दल प्रशासन एवं सरकार से मांग करता है कि गौ तस्करी पर तुरंत कड़ा कानून बनाया जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा ना हो ।


Post a Comment

0 Comments