Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शिमला में की जाएगी सोमवार को स्क्रीनिंग और मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक

                                                कांग्रेस की तरफ से लड़ेंगे 160 कार्यकर्ता 

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

नगर निगम चुनाव की मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक भी आज होगी। 8 सदस्यीय कमेटी में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह के अतिरिक्त ठियोग के विधायक कुलदीप सिंह राठौर, मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल, शिमला शहर के विधायक हरीश जनारथा, फतेहपुर के विधायक भवानी सिंह पठानिया व गगरेट के विधायक चैतन्य शर्मा शामिल हैं। 

यह कमेटी नगर निगम चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का चयन करेगी. नगर निगम चुनाव के लिए पार्टी के 160 कार्यकर्ताओं ने अपनी दावेदारी जताई है। बताया जा रहा है कि कमेटी हर वार्ड से 2-2 दावेदारों का चयन करेगी।  इसके बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस कमेटी की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह इन नामों से उम्मीदवारों का नाम फाइनल करेंगे।


 अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं हिमाचल प्रभारी तेजेंद्र पाल सिंह बिट्टू इस दौरान मौजूद रहेंगे। बिट्टू नगर निगम चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं। नगर निगम चुनाव कांग्रेस के लिए अहम हो गए हैं। हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनाने के बाद ये पहला चुनाव होगा। यही वजह है कि पार्टी और सरकार इन चुनावों के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। नगर निगम शिमला के चुनाव को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तैयार है।  पार्टी अब इन चुनावों के लिए उम्मीदवारों का नाम तय करेगी. इसके लिए कांग्रेस पार्टी के पास कार्यकर्ताओं ने दावेदारी जताई है। इसको लेकर आज कांग्रेस मुख्यालय में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी.. इसके साथ ही पार्टी के चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र को भी अंतिम रूप देने लिए आज मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक भी होगी।  पार्टी इन चुनावों के लिए जिताऊ उम्मीदवारों को उतारना चाहेगी, इसके लिए आज स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो रही है। 


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका