Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

श्री क्षेत्र बाबा भौडी सिद्ध में विशाल वार्षिक भंडारा 9 अप्रैल को

                      सिद्ध- पीठ "बाबा भौडी सिद्ध श्री क्षेत्र " भौडी में वार्षिक भंडारे के लिए हुई बैठक

आशापुरी,ब्यूरो रिपोर्ट 

सिद्ध- पीठ "बाबा भौडी सिद्ध श्री क्षेत्र " भौडी में वार्षिक भंडारे के लिए हुई बैठक।बैठक में कमेटी कार्यकारिणी,प्रबंधकारिणी तथा इलाके के  गणमान्य बुद्धिजीवी मौजूद रहे।कमेटी अध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि बीते कुछ वर्षों में इस इलाके में असीमित ऊर्जा का प्रभाव देखने को मिल रहा है।हर आम तथा खास वर्ष के शुरू से ही इस आस में रहता है कि इलाके तथा परिवार की शांति , सुख समृद्धि के लिए हमें वार्षिक धार्मिक आयोजन में शामिल होना है। इलाकावासियोंं द्वारा यह *56 वां भंडारा है तथा यहां की पंजीकृत संस्था द्वारा आठवां। शांति हवन तथा भंडारा रविवार 09 अप्रैल को होगा। उसी दिन हिमाचल के सुप्रसिद्ध गायक कुमार विक्की अपने KVT हिमाचल ग्रुप के सहयोग से बाबा जी के चरणों में हाजिरी देकर उनका गुणगान करते हुए कला का जोहर दिखाएंगे।कार्यक्रम शनिवार 8 अप्रैल को शाम 4 बजे झंडा रस्म से शुरू हो जाएगा,रात को सभी के लिए रात्रिभोज तथा भजन कीर्तन रात भर चलता रहेगा।

बाबा जी के इस वार्षिक कार्यक्रम में सभी सादर आमंत्रित हैं।यहां किसी के लिए कोई बंदिश नहीं।

 मंदिर कमेटी  द्वारा मीडिया,तहसील,जिला,राज्य प्रशासन तथा सरकार को स्वयं तथा पत्रों द्वारा सूचित कर दिया गया है। जो रह गया हो खबर पढ़ते ही निमंत्रण स्वीकार करें जी।

 धन्यवाद है मुख्यमंत्री जी का,जो जिला कांगड़ा को धार्मिक पर्यटन राजधानी बनाना चाहते हैं।पौराणिक बाबा भौडी सिद्ध गुफा मंदिर का इतिहास सैंकड़ों वर्ष पुराना है तथा *बाबा बालक नाथ जी के प्रथम 5 जन्मों  की तपोस्थली यह स्थान रहा है।यदि प्रदेश सरकार वाक्य में धार्मिक पर्यटन विकास के दावों को सच करना चाहती है तो ऐसे बड़े सामुहिक आयोजनों में वह *विकास खंड,वन,परिवहन,हि प्र लो नि ,जल शक्ति,पर्यटन,संस्कृति,पुलिस,एसडीएम तथा जिलाधीश महोदय आदि सभी विभागीय अधिकारियों को शामिल होने के आदेश दे।ताकि किस विभाग की तरफ से कौन से कार्य को इलाके की भौगोलिक स्थिति को समझते हुए किया जाए ,ऐसा हमारे माननीय जिलाधीश अधिकारी सोच सकें।जिससे कि यहां जरूरी योजनाबद्ध डांचागत धार्मिक पर्यटन विकास तथा पर्यटक सुरक्षा सुनिश्चित हो।*निश्चय ही योजना का प्रारूप 2-3 वर्ष में धरातल पर नजर भी आएगा।

रविवार को ,सुबह 9 से शाम 3 बजे तक,मंदिर कमेटी द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु आने जाने के लिए 02 छोटी गाड़ियों की निशुल्क सुविधा सुभाषनगर चौक पर तथा 01 सुआं चौक से दी गई है। 20-30 मिनट में यह चक्कर लगाएंगी। संस्था द्वारा हिमाचल परिवहन विभाग तथा प्राइवेट बस ऑपरेटर्स से विशेष अनुरोध है की वह सभी की सुविधा के लिए रविवार,9 तारीख को अपनी सेवाएं पालमपुर ,बैजनाथ से तिनबढ़,जयसिंहपुर ,आशापुरी तथा द्रमण-जालग, राेपरी, कोसरी,जयसिंहपुर रूटों पर सुचारू रूप से दें।



Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध