Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मंडी में लगाया गया बुधवार को रोज़गार मेला,जिसमे 500 उमीदवारो की हुई नियुक्ति

          मंडी में एक दिवसीय लघु रोजगार मेले का आयोजन,1500 उम्मेदबारो ने लिया था इस मेले में भाग 

मंडी,रिपोर्ट संगीता मंडयाल 

आज के युग में जहा इतनी मेह्गाई है। इस समय में नौकरी लेना बहुत मुश्किल हो गया है। काफी बच्चे डिग्री ले कर खाली बैठे हुए है।  जिसके लिए सरकार को नई नीतिया लानी चाहिए। जिससे बच्चे या फिर बोला जाए काबिल बच्चे आगे बढ़ना चाहते है। उन्हें नौकरिया मिले ,हमारे समाज में कुछ ऐसे वर्ग है। जो काफी गरीब है जिनके माँ बाप उन्हें कैसे भी पढ़ा लिखा रहे है। कुछ के पिता खेती करते है तो वही दूसरी और कुछ के मज़दूरी नलेकिन कैसे भी करके वह लोग अपने बच्चो को शिक्षा दे रहे है। 

आपको बता दे हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में 19 अप्रैल बुधवार को लघु रोजगार मेले का आजोयन किया गया था। जिसमे में आपको बता दू 1500 और इससे अधिक उम्मदवारो ने भाग लिया था। इस मेले का आयोजन प्रदेश सरकार द्वारा करवाया गया था। जिसमे प्रदेश के किसी भी जिले के बच्चे भाग ले सकते थे। ये मेला मंडी के रोजगार कार्यालय में लगाया गया था। हिमाचल से काफी बच्चो ने इस मेले में भाग लिया था। जिसमे उम्मीदवारों को नौकरी भी प्राप्त हुई ,आपको बता दे की 1500 उम्मीदवारों में से केवल 500 बच्चो की नियुक्ति की गयी। 

 वहीं, जो बच गए उन्हें मायूस होकर वापस घर लौटना पड़ा। बता दे कि देश और प्रदेश की 15 नामी कंपनियां नौकरी के लिए आई थी। 8वीं पास से लेकर एमबीए तक के युवाओं को नौकरी का मौका मिला। वहीं, 10 हजार से लेकर 48 हजार तक के पैकेज पर युवाओं का चयन किया गया। 


Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध