Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पालमपुर के विकास को 300 करोड़ स्वीकृत

                               सीपीएस ने ख्याहपट्ट में बाबा साहिब की प्रतिमा का किया अनावरण 

पालमपुर,रिपोर्ट नवीन शर्मा 

 मुख्य संसदीय सचिव, शिक्षा एवं शहरी विकास आशीष बुटेल ने  भारत रत्न डॉ भीम राव अम्बेडकर की 132वीं जयंती पर पालमपुर विधान सभा क्षेत्र के ख्याहपट्ट (पट्टी) में आदम कद प्रतिमा का अनावरण किया।

 उन्होंने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को बाबा साहिब डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती तथा बैसाखी पर्व पर बधाई और शुभकामनाएं भी दी ,उन्होंने कहा कि ख्याहपट्ट में बाबा साहिब डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित करना अम्बेडकर सेवादल कमेटी का बहुत अनुकरणीय प्रयास  है। उन्होंने कहा कि दुनियां के सबसे बड़े लोकतंत्र के संविधान  रचयिता डॉ भीमराव अंबेडकर जैसे महान पुरुष  की प्रतिमा स्थापित करना सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि बाबा साहिब ने पूरा जीवन दलित समाज और भारत के उत्थान के लिये समर्पित किया था। बाबा साहिब ने भारत वर्ष को संविधान दिया, जिससे देश के प्रत्येक नागरिकों को अधिकार  मिले। उन्होंने कहा कि यहां प्रतिमा के स्थापित होने से नईं पीढ़ी को आगे बढ़ने  तथा उनकी शिक्षाओं पर अमल करने की प्रेरणा मिलेगी। सीपीएस ने कहा कि डॉ भीम राव अम्बेडकर एक बुद्धिमान संविधान विशेषज्ञ थे और उन्होंने लगभग 60 देशों के संविधानों का अध्ययन किया था। उन्होंने कहा कि अम्बेडकर को "भारत के संविधान का पिता" के रूप में मान्यता प्राप्त है। 


 आशीष ने कहा कि सरकार, प्रदेश में हर वर्ग के उत्थान को प्राथमिकता में लेकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पालमपुर विधान सभा क्षेत्र में अब विकास कार्य जमीन पर  दिखाई देंगे और विकास योजनाएं लोगों तक पहुंचेगी। उन्होंने विश्वास दिलाया कि पालमपुर में मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने के साथ-साथ लोगों के निजी कार्यों को भी प्राथमिकता पर हल किया जाएगा। उन्होंने कहा की पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए अधिक से अधिक धन मुहैया कराना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि  4 माह के  कार्यकाल में पालमपुर विधानसभा क्षेत्र की विकास योजनाओं के लिये 300 करोड़ से अधिक धनराशि उपलब्ध करवाई गई है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री तथा मंत्रिमंडल का आभार प्रकट किया।




Post a Comment

0 Comments