Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला काँगड़ा के धर्मशाला में 28 अप्रैल को होगा विरासत फेस्टिवल का आयोजन

                                              इस कार्यक्रम में देश के हर क्षेत्र से कलाकार भाग लेंगे 

काँगड़ा,रिपोर्ट नवीन शर्मा 

कांगड़ा जिले के धर्मशाला में सिस्टर्स कोबाइन्स की ओर से विरासत आर्ट क्राफ्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल नेताजी सुभाष चन्द्र बोस पुलिस मैदान धर्मशाला में 28 अप्रैल से 7 मई तक आयोजित किया जाएगा। वहीं, यह विरासत फेस्टिवल पहली बार धर्मशाला में आयोजित किया जा रहा है। इस बारे में जानकारी देते हुए डायरेक्टर सुनील वर्मा ने कहा कि लोकगीत- संगीत व हैंडीक्राफ्ट को प्रमोट करने का प्रयास इस कार्यक्रम के माध्यम से किया जाएगा। 

हिमाचल संस्कृति को मिलेगा बढ़ावा: सुनील वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए देश के विभिन्न जगहों से कलाकर धर्मशाला पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के जरिए हिमाचल संस्कृति को भी बढ़ावा दिया जाएगा, ताकि पूरा भारत भी हिमाचल की संस्कृति से रूबरू हो सके. इस कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रकार के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। वहीं, कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर कार्यक्रम की शुरुआत से पहले वह भगवान इन्द्रनाग की शरण में जाएंगे, ताकि इस कार्यक्रम को सफल तरीके से आयोजित किया जा सके। 

उत्तराखंड में भी होता आयोजन: सुनील वर्मा ने बताया कि इसमें 1600 के करीब लोग जुड़े हैं. ऐसा ही कार्यक्रम उत्तराखंड में भी किया जाता है, जिसकी देश भर में पहचान है। उन्होंने कहा की इसके लिए बाकायदा वर्कशाप भी करवाई जा रही है. स्कूल के बच्चों को लोकगीत-संगीत व क्लासिकल डांस की प्रस्तुति देने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि आर्ट व कल्चर को प्रमोट करने के लिए कव्वाली सूफी, बॉलीवुड नाइट भी रखी गई है। जिसका आगाज शहनाई से किया जाएगा, जबकि लोक कार्यक्रम में गायक शेखर व हिमाचली लोक कलाकार, राज्यस्थानी, पंजाबी, गुजराती, हरियाणा, तिब्बती व अन्य कलाकार प्रस्तुतियां देंगे। 




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका