Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश में जी-20 डेलीगेट्स ने लिया धर्मशाला भर्मण का आनंद

                                          धर्मशाला के चाय के बगानो से चाय की पत्तिया चुनने का लिया मज़ा 

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

जी 20 प्रतिनिधियों ने गुरुवार को धर्मशाला भ्रमण का आनंद लिया। उन्होंने इस दौरान धर्मशाला के प्राकृतिक नजारों का दीदार किया और यहां के नैसर्गिक सौंदर्य को खूब सराहा। उन्होंने जहां नरघोटा में चाय बागानों में चाय की पत्तियां चुनने का अनुभव लिया। वहीं, कांगड़ा कला संग्रहालय में लाइव कांगड़ा पेंटिंग में हाथ आजमाया। 

इससे पहले गुरुवार सुबह जी20 डेलीगेट्स के लिए होटल रेडिसन ब्लू आयुष विभाग द्वारा योग सत्र का आयोजन किया गया। अपने अनुभव साझा करते हुए डेलीगेट्स ने धर्मशाला में अपने प्रवास को यादगार बताया तथा यहां शानदार आवभगत के लिए प्रदेश सरकार तथा प्रशासन का आभार जताया। डेलीगेट्स ने कहा कि धर्मशाला की प्राकृतिक सुंदरता, यहां धवल धौलाधार की दिव्यता ने एक अदभुत आध्यात्मिक अहसास कराया है। साथ ही कांगड़ा की, हिमाचल की, समृद्ध कला-संस्कृति को जानने, समझने का सुअवसर मिला, जिससे आंतरिक समृद्धि का अनुभव हुआ। यहां की स्मृतियां शानदार रहीं. उन्होंने प्रदेश सरकार की मेहमान नवाजी के लिए कृतज्ञता व्यक्त की। 

एसडीएम धर्मशाला शिल्पी बेक्टा ने कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने आए प्रतिनिधियों के लिए आज हिमाचल की संस्कृति विरासत और धर्मशाला के महत्त्व के बारे में जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले प्रतिनिधियों के लिए आयुष विभाग की ओर से योगाभ्यास सत्र का आयोजन किया गया, उसके उपरांत प्रतिनिधियों को धर्मशाला स्थित चाय बागानों का भ्रमण करवाया गया और उन्हें कांगड़ा चाय के उत्पादन के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाई गई। 




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका