Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ऑस्ट्रेलिया जाने का अवसर मिला कुल्लू जिले के भृगु को :धर्मशाला जी-20 सम्मेलन

                                   कुल्लू जिले के भृगु ने लगाया था धर्मशाला के जी-20 सम्मेलन में स्टाल 

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

हिमाचल सरकार का जी 20 सम्मेलन के माध्यम से हिमाचली उत्पादों की वैश्विक ब्रांडिंग का प्रयास सफल होता नजर आ रहा है। प्रदेश सरकार की ओर से आयोजन स्थल पर लगाई गई हिमाचली उत्पादों की प्रदर्शनी में विदेशी मेहमानों ने खूब रुचि ली। डेलीगेट्स और उनके साथ परिजनों ने प्रदर्शनी व बिक्री काउंटरों पर न सिर्फ इन उत्पादों के बारे में जानकारी ली, बल्कि जमकर खरीदारी भी की। 

विदेशियों ने चंबा थाल, चंबा रूमाल, चम्बा चप्पल के साथ साथ विभिन्न हिमाचली परिधानों को जी20 डेलीगेट्स ने बेहद पसंद किया। विदेशी मेहमानों ने हिमाचली हस्तशिल्प और परंपरागत हस्तकला से सुसज्जित इन परिधानों को पहन कर तस्वीरें भी लीं। वहीं स्टॉल में प्रदर्शित कांगड़ा पेंटिंग्स देख कर डेलीगेट्स ने हिमाचली कला की प्रशंसा भी की। 

जी20 सम्मेलन का आज दूसरा दिन है और कल यानी 21 अप्रैल को विदेश मेहमान वापस लौट जाएंगे, लेकिन उसके पहले उन्होंने बुधवार को हिमाचली उत्पादों की खरीदारी की।  किसी ने अपने लिए कुल्लवी हस्तकला के ऊनी वस्त्र खरीदे तो किसी ने अपने परिजनों के लिए चंबा थाल या चंबा रुमाल लिया। वहीं, विदेशी महिला मेहमानों ने हिमाचली कपड़ों के साथ यादगार लम्हों को भी तस्वीरों में कैद कर लिया। 


Post a Comment

0 Comments