Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हड़ोटी खड्ड में लगे स्टोन क्रशर के समीप खनन के चलते बने गड्ढे में एकत्रित हुए पानी में डूबने से 2 साल के मासूम बच्चे की मौत,मामला दबाने का आरोप,पुलिस ने निकाला शव

थाना प्रभारी व तहसीलदार की देख रेख में जांच टीम द्वारा उक्त स्थान को दोबारा खोद कर बच्चे के शव को बरामद किया

जयसिंहपुर,बलजीत शर्मा
जयसिहपुर के साथ लगते हड़ोटी खड्ड में लगे स्टोन क्रशर के समीप खनन के चलते बने गड्ढे में एकत्रित हुए पानी में डूबने से 2 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई। मंगलवार दोपहर के समय क्रशर पर काम करने वाले बिहार के दरभंगा निवासी -मजदूर विजय मुखिया का 2 साल 9 महीने का बेटा राजबीर उर्फ छोटू खेलते हुए अचानक खड्ड में खनन के कारण बने गड्ढे में डूब गया जिसके चलते उसकी मौत हो गई। क्रशर पर काम करने वाले लोगों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने बिना पुलिस या प्रशासन को सूचित किए खड्ड के समीप ही गड्ढा खोद कर शव को दफना दिया। लेकिन मामले का खुलासा उस समय हो गया जब लोगों के बीच इस बात की चर्चा शुरू हो गई और बात पुलिस तक पहुंच गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए हरकत में आई पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एस.डी.एम. जयसिंहपुर संजीव ठाकुर से मामले की छानबीन की अनुमति मांगी। एस.डी.एम. संजीव ठाकुर द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए कार्यकारी दंडाधिकारी एवं तहसीलदार जयसिंहपुर अभिषेक भास्कर के नेतृत्व में टीम गठित करके मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए।
उधर, एस.डी.एम. से आदेश मिलते ही तहसीलदार अभिषेक भास्कर व थाना प्रभारी लम्बागांव प्रेम पाल शर्मा के नेतृत्व में जांच टीम मौके पर पहुंची व तथ्यों को खंगालना शुरू कर दिया। जांच के दौरान बच्चे के अभिभावकों व अन्य लोगों से पूछताछ किए जाने पर इस बात का खुलासा हुआ कि बिना किसी कानूनी औपचारिकता के मामले को रफा-दफा करने की खातिर बच्चे के शव को घटनास्थल के समीप ही गड्डा खोद कर दफना दिया गया है। थाना प्रभारी व तहसीलदार की देख रेख में जांच टीम द्वारा उक्त स्थान को दोबारा खोद कर बच्चे के शव को बरामद कर लिया गया। पुलिस द्वारा लापरवाही बरतने के चलते क्रशर मालिक विजय कुमार के खिलाफ आई पी सी की धारा 304 ए वी 201 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Post a Comment

0 Comments