Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एचआरटीसी के बेड़े में शामिल हुई 11 नई वोल्वो बसें

                      डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कैथलीघाट से हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

 शिमला ,रिपोर्ट नीरज डोगरा

HRTC के बेड़े में शामिल हुई 11 नई वोल्वो बसें,डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कैथलीघाट से हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, बोले धार्मिक पर्यटन स्थलों से चलाई जाएगी बसें, अवैध वॉल्वो बस चलाने वालों पर कसा जायेगा शिकंजा, तमिलनाडु हाई कोर्ट के कानून को किया जायेगा प्रदेश में लागू।

हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के बेड़े में 11 नई वोल्वो बसें शामिल हो गई है । उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज कैथलीघाट से 11 नई वोल्वो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एक बस की कीमत सवा करोड़ रुपए के लगभग की है।सरकार प्रदेश और प्रदेश के बाहर धार्मिक पर्यटन स्थलों के लिए लोगों को वोल्वो बस सेवा देने जा रही है। आज शिमला से मनाली के लिए दिन के समय वॉल्वो बस सेवा शुरू की गई है।

डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि एचआरटीसी राजस्थान के जयपुर के लिए वोल्वो बस सेवा शुरू करना चाहते हैं और सिक्योरिटी क्लीयरेंस के बाद श्रीनगर के लिए भी वॉल्वो बस सेवा शुरू होगी। इसके अलावा टापरी से चंडीगढ़,चिंतपूर्णी से दिल्ली के लिए भी बस सेवा शुरू करने जा रहें हैं। वहीं डिप्टी सीएम ने कहा कि  धर्मशाला में 15 इलेक्ट्रिक बसें पहुंच गई है और जल्द ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और शिमला में 20 इलैक्ट्रिक बसें चलाई जाएगी। 75 सिटी इलेक्ट्रिक बसे खरीदने को भी मंजूरी मिल गई है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि वोल्वो बस के बेड़े को एचआरटीसी बढ़ा रहा है और अवैध रूप से चल रही वोल्वो बसों पर नकेल कसने के लिए सरकार तमिलनाडु हाई कोर्ट के कानून को हिमाचल में लागू कर रही है और अवैध वॉल्वो बस चलाने वालों पर शिकंजा कसा जायेगा।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि एचआरटीसी कोविड काल में एचआरटीसी काफी घाटे में चल रहा था लेकिन अब धीरे-धीरे निगम पटरी पर लौट रहा है निगम की मासिक आय 65 करोड है जबकि खर्चा 144 करोड़ के लगभग है। घाटे को पुरा करने के लिए सरकार से मदद मिल रही है। इस बार एचआरटीसी कर्मचारियों को तनख्वाह देने में भी काफी देरी हुई है जबकि पेंशनरों का मसला भी लंबित है।भविष्य में इस तरह ना हो इसके लिए एचआरटीसी मेकैनिज्म तैयार कर रहा है।




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका