Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पीजीआई चंडीगढ़ चल रहे दिव्यांग बेटे के इलाज के लिए कार सेवा दल संस्था द्वारा दिए गए ₹10000 की सहयोग राशि

कुल्लू,ओम प्रकाश 
कमला देवी गांव परगाणु (भुंतर) की रहने वाली है। परिवार में कमला देवी के 3 बच्चे, पति और उनकी सास रहते हैं। कमला देवी के पति ओम चंद सिलाई का काम करते हैं। उनका सबसे बड़ा बेटा अखिलेश शरीर से दिव्यांग है। जब अखिलेश डेढ़ साल का था, तब इसका पीजीआई चंडीगढ़ में ऑपरेशन हुआ। उस समय अखिलेश लगभग 4 वर्ष का था और उसके चार ऑपरेशन किए गए। जिसमें उसे खाने के लिए पाइप और पेशाब के लिए पाइप डाली गई। कमला देवी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऑपरेशन के समय उनका लगभग 8 से 10 लाख का खर्च आया था। उस समय उनकी सास ने जमीन बेच दी थी और मायके पक्ष से कमला देवी की मदद की गई थी। तब जाकर अखिलेश का ऑपरेशन किया गया था।उसके कुछ समय पश्चात समय के साथ अखिलेश की उम्र बढ़ती गई और उसे चलना और बोलना नहीं आता है परंतु वह सभी बातें समझ लेता है। 
अखिलेश की उम्र अब 11 वर्ष है। कुछ समय पहले वह बिस्तर से नीचे गिर गया जिस कारण उसके पेट में चोट आई और उसे क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में लाया गया। उसके इलाज के दौरान डॉक्टर ने उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया जहां पर उसका पहले  ऑपरेशन हुआ था। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण कमला देवी ने बड़ी मुश्किल से रिश्तेदारों से पैसे लेकर वह अपने बेटे को चंडीगढ़ ले गई और वहां पर अखिलेश के टेस्ट किए गए और उसे एक ओर ऑपरेशन के लिए कहा गया। 
चेकअप के दौरान कमला देवी को लगभग ₹20000 का खर्च आया। कमला देवी को फिर से चंडीगढ़ बुलाया है, ताकि उनके बेटे का ऑपरेशन हो सके। परंतु उनके पास अब वहां जाने के लिए पैसे नहीं है इसलिए वह अपनी समस्या को लेकर कार सेवा दल के कार्यालय में पहुंची और संस्था के सेवादारों को अपनी परेशानी के बारे में बताया। कमला देवी की इस परेशानी को देखते हुए संस्था द्वारा तुरंत कार्यवाही की गई और उन्हें ₹10000 रुपए का चेक देकर सहयोग राशि दी गई और उन्हें कहा गया कि वह पहले चंडीगढ़ अपने बेटे को इलाज के लिए ले जाए और वहां पर डॉक्टर से पूछ ले कि अखिलेश के इलाज में आगे कितने पैसों का खर्चा आएगा तत्पश्चात संस्था द्वारा कमला देवी की ओर भी मदद की जाएगी, और यह सब आप सभी के सहयोग से ही हो पाएगा।

Post a Comment

0 Comments