Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

किडनी ट्रांसप्लांट करने को लेकर धर्मशाला में लगाया व्यक्ति को 10 लाख का चूना पुलिस ने धरे ठग

धर्मशाला, रिपोर्ट 
धर्मशाला की धौलाधार कालोनी के रहने वाले रंजीत राणा से 10 लाख रुपए की राशि किडनी ट्रांसप्लांट की आड़ में ऐंठ ली गई थी। 13 मार्च 2023 को रणजीत राणा ने पुलिस अधीक्षक को इस बारे शिकायत सौंपी थी। 15 मार्च 2023 को आईपीसी की धारा-420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था।
 कड़ी मशक्कत के बाद दिल्ली एनसीआर से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले नितिन गुप्ता (39) को दबोच लिया गया। आरोपी की पत्नी शिखा गुप्ता के भी मामले में शामिल होने की बात सामने आ रही है।

पत्रकारों से बातचीत में एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि आरोपी नितिन गुप्ता व उसकी पत्नी ने ठगी की बात को कबूल लिया है। एसपी ने बताया कि मामला 2019 का है। आरोपी नितिन व शिखा गुप्ता ने रणजीत राणा से किडनी ट्रांसप्लांट (kidney transplant) की आड़ में 10 लाख रुपए लिए थे। राणा को ये आश्वासन दिया गया था कि उनकी किडनी ट्रांसप्लांट करवा दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि पुलिस आरोपियों से 10 लाख रुपए की राशि रणजीत राणा को वापस करवाने में भी सफल हुई है। दरअसल, 10 लाख रुपए देने के बाद लंबे अरसे तक नितिन कुमार ने राणा से संपर्क नहीं किया। इसके बाद धीरे-धीरे राणा को ठगी का अहसास हुआ। एसपी ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई के दौरान आरोपियों ने रणजीत राणा के 10 लाख रुपए भी वापस कर लिए हैं।


Post a Comment

0 Comments

 मंत्री चन्द्र कुमार द्वारा उद्घाटन करना क्यों बना चर्चा का विषय