Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हमीरपुर के बुजुर्ग ने दिखाई दिलेरी

                             लंबलू पंचायत के बुजुर्ग प्रधान से सीखे की बड़ा औधा नहीं इंसान होता है

हमीरपुर ब्यूरो रिपोर्ट

हमीरपुर के लंबलू पंचायत के बुजुर्ग प्रधान ने एक मिसाल पेश कर दी सबके सामने!लंबलू गांव मे सडक की सुविधा नहीं थी! वहा के स्थानीय लोगो को रोज़ एक नयी मुश्किल का सामना करना पड़ता था! सडक की सुविधा ना होने के बावजूद स्थानीय लोग अपना गुज़र पसर कर रहे थे!

लेकिन ये समझा मुश्किल नहीं होगा की सडक की सुविधा ना होने पर कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है! आज का दौर जहाँ गांव-गांव मे सडके है तो कर्मचारी चयन विभाग वाले जिले के गांव मे सड़क की सुविधा ना होना अपने मे एक बड़ी बात है!ग्रामीणों ने हमीरपुर बाइपास सड़क को जोड़ने के लिए एक हिस्से को समतल करने का निर्णय लिया!जिसके चलते ग्रामीणों ने सड़क के एक हिस्से के निर्माण में मदद के लिए अपनी जेब से 20,000 रुपये से अधिक खर्च किया! सोचने वाली बात है की सरकार के होते हुए एक व्यक्ति को आगे आके अपने ओर अपने गांव वासियो के लिए अपने जेब से पैसे लगा के सडक का निर्माण करना पड़ रहा है!

ग्राम पंचायत प्रधान करतार सिंह ने बताया कि कई वर्षों से पंचायत निवासियों द्वारा स्थानीय वन क्षेत्र में एक सड़क बनाने की मांग की गई थी! लेकिन भूमि का मिश्रित स्वामित्व होने पर बात सिरे नहीं चढ़ पाई थी!स्थानीय निवासियों की पहल से सड़क का निर्माण किया गया! ग्राम पंचायत प्रधान करतार सिंह ने बताया कि इस सड़क निर्माण से लंबलू, घुमारिन और गुमर के निवासियों को लाभ मिलेगा!जल्द ही इस सड़क को लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाया जाएगा!

एक तरफ सरकार है लेकिन सरकार की सहायता न लेते हुए गांव से दलेरी दिखाते हुए सड़क का निर्माण किया ! स्थानीय लोगो ने पूर्व प्रधान की मदद की न ही सिर्फ पैसो को लेकर बल्कि सड़क बनाने में भी उनकी सहायता की ! 



Post a Comment

0 Comments