Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्यों किया जा रहा है पर्यावरण से खिलवाड़ ?

              फिर पकड़े गए युवक लकड़ी की तस्करी करते हुए , क्यों किया जा रहा है पर्यावरण दूषित ? 

कुल्लू , ब्यूरो रिपोर्ट 

जिला कुल्लू में वन कटान और लकड़ी की तस्करी लगातार बढ़ रही है। बंजार पुलिस ने औट-बंजार-सैंज हाईवे 305 स्थित मंगलौर के पास देवदार के 31 स्लीपर बरामद किए हैं।

क्यों किया  रहा है ऐसा । पेड़ो को बचाने के लिए सरकार ने कितने अभियान चलाये हुए है । हर साल हम पर्यावरण दिवस मानते है हज़ारो पेड़ लगाए जाते है  ।  फिर क्यों किया  जा रहा है पर्यावरण से खिलवाड़।कुल्लू में हुए इस कांड को युवक पुलिस की नज़रो से नहीं बचा पाए। पुलिस ने लकड़ी तस्करी के मामले में चालक को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही वाहन को भी कब्जे में ले लिया है। जानकारी के अनुसार बुधवार रात को बंजार पुलिस की एक टीम मंगलौर के पास गश्त पर थी।


 इस दौरान रात करीब 11:30 बजे औट की तरफ जा रही एक जीप को तलाशी के लिए रोका।गाड़ी से देवदार के 31 स्लीपर बरामद हुए। ये सभी स्लीपर ताजा काट कर लाए गए थे। पुलिस ने लकड़ी का परमिट दिखाने को कहा तो चालक ने मना कर दिया। इसके बाद पुलिस ने गाड़ी चालक हेम राज (27) निवासी मठियाना चनौन, बंजार जिला कुल्लू को गिरफ्तार किया और गाड़ी को अपने कब्जे में लिया गया।पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर स्लीपरों को वन विभाग को सौंप दिया है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू साक्षी वर्मा ने कहा कि वन तस्करों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने केस दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है। 





Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध