Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आवारा पशु बन रहें हैं सड़क हादसो का कारण

                         प्रदेश प्रवक्ता सुदर्शन शर्मा ने कहा की अधिकतर पशु पालक जो है वह क़सूरवार है

नूरपुर,रिपोर्ट संजीव महाजन 

प्रदेश प्रवक्ता सुदर्शन शर्मा ने कहा की अधिकतर पशु पालक जो है वह क़सूरवार है!क्यूंकि अक्सर दूध देने बाली गायो का तब तक ही गाय पालक सम्भाल करते है जब तक बह दूध देने में सक्षम है!तदोपरांत चारा खर्चा के बचने हेतु अबारा सड़क पर छोड़ दिया जाता है! 


अब तो यह भी देखने को मिल रहा है कि पशु मालिकों ने मवेशियों को जो सरकार द्वारा चिन्हित करने हेतु टैग्ग लगा कर पहचान बनाई है उसको उखाड़ कर पशुओं को अबारा छोड़ने का तरीक़ा अख़्तियार कर लिया है!जो कि इस समस्या को और पुख़्ता कर रहा है! मेरा अनुरोध रहेगा कि ग्राम पंचायत स्तर पर समितिया गठित कर ऐसे लोगों को पंचायत स्तर पर दंडित करने का प्रावधान किया जाये,ताकि अबारा पशुओं से निजात मिल सके !प्रदेश प्रवक्ता सुदर्शन शर्मा ने ज़ोर देते हुए बताया कि इस समस्या का समाधान लोगो के सहयोग के विना नहीं हो सकता! हम सभी को चाहिए कि पशुधन सेवा की भावना से सरकार का सहयोग करने के लिए आगे आए !

नगर नूरपुर की ज्वलन्त समस्या बंदरो के आंतक से बड़ चुकि है!क्यूंकि अक्सर बंदरो के झुंड स्कूल बच्चों को डराते है! यंहा तक कि नूरपुर शहर में वुजुर्गों को घर से निकलना मुश्किल हो चुका है, मेरा आग्रह रहेगा कि बंदरो की तादाद को कम करने हेतु प्रजनन क्रिया संबंधी तकनीक का समाधान किया जाना अति आवश्यक है !मोज़ूदा सरकार अबारा पशुओं की धरपकड़ के लिए प्रयासरत है अति शीघ्र समाधान कर दिया जाएगा। 



Post a Comment

0 Comments