Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

थला की महिलाओं को किया जागरूक



पालमपुर, रिपोर्ट 
ग्राम पंचायत थला में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रकाश चंद राणा ने की। शिविर में सीनियर जज पालमपुर विशाल भमनोत्रा भी उपस्थित रहे।
    
प्रदेश में 4 से 14 मार्च तक अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला सप्ताह आयोजित किया जा रहा है। जिसमें शिविर के माध्यम से महिलाओं को महिला कानूनों और उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। 
   अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रकाश चंद राणा ने विधिक सेवा प्राधिकरण के बारे विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विधिक सेवा प्राधिकरण से किस प्रकार कमजोर वर्ग और महिलाएं निशुल्क कानूनी सहायता प्राप्त कर सकती हैं।
     सीनियर सिविल जज विशाल भमनोत्रा ने  महिला कानूनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कानूनों और अधिकारों के प्रति समाज को सतर्क एवं जागरूक रहने की जरूरत है।
       इस अवसर पर अधिवक्ता क्षितिज कोरला ने  मैरिज एक्ट, डायवोर्स, घरेलू हिंसा, रेप और प्रॉक्सी एक्ट के बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी। अधिवक्ता कीर्ति शर्मा ने कार्य क्षेत्र में यौन उत्पीड़न, पीसीपीएनडीटी एक्ट और महिला कानूनों के प्रति जागरूक किया।
      शिविर में बीडीओ ओपी ठाकुर, थला की प्रधान अंजू कुमारी सहित गणमान्य लोग और महिलाएं  उपस्थित थी।

Post a Comment

0 Comments