Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विधानसभा में उठाया गया विधायकों की गाड़ियों में फ्लैग रॉड लगाने का मुद्दा

                                               फ्लैग रॉड लगाने पर विधायकों पर उठे सवाल 

शिमला ,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

विधायकों द्वारा फ्लैग रोड लगाए जाने पर किए जा रहे हैं चालान को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायक चुनकर विधान सभा पहुंचे  है, और ऐसे उनका मान सम्मान होना चाहिए,कई बार इस तरह के मामले सामने आए है जिसमें न्यायिक व्यव्स्था और सरकार आमने सामने हो जाती है, ऐसे सभी को कानून का दायरे में रहने की आवश्यकता है!


 मुख्यमंत्री ने पुरे मामले को लेकर कमेटी का गठन करने का सदन में आश्वासन दिया, कमेटी के सुझावों के बाद विधायकों के अधिकारों के लिए कानून में जरूरत हुई तो संशोधन किया जाएगा।वहीं विपक्ष ने भी विधायक का समर्थन किया और कहा कि सरकार को पुरे मसले को लेकर ज्यूडिशियरी से बातचीत करनी चाहिए,विधायको का मान सम्मान होना चाहिए क्योंकि विधायक एक चुना हुआ प्रतिनिधि है और जब अधिकारी, न्यायधीश फ्लैग रॉड लगा सकते हैं तो यह अधिकार विधायको को भी मिल सकता है!

विधायकों की ओर से फ्लैग रॉड लगाए जाने पर किए जा रहे हैं चालान को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायक चुनकर विधान सभा पहुंचा है और ऐसे उनका मान सम्मान होना चाहिए। कई बार इस तरह के मामले सामने आए है जिसमें न्यायिक व्यव्स्था और सरकार आमने सामने हो जाती हैं। ऐसे में सभी को कानून का दायरे में रहने की आवश्यकता हैं। मुख्यमंत्री ने पुरे मामले को लेकर कमेटी का गठन करने का सदन में आश्वासन दिया। 

वहीं विपक्ष ने भी विधायक का समर्थन किया और कहा कि सरकार को पुरे मसले को लेकर ज्यूडिशियरी से बातचीत करनी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि विधायकों का मान सम्मान होना चाहिए क्योंकि विधायक एक चुना हुआ प्रतिनिधि है और जब अधिकारी, न्यायधीश फ्लैग रॉड लगा सकते हैं तो यह अधिकार विधायकों को भी मिल सकता हैं।


Post a Comment

0 Comments