Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

परागपुर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की समाप्ति


                                   सात दिन तक चला अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का कार्यक्रम 

परागपुर, ब्यूरो रिपोर्ट 

अन्तरराष्ट्रीय महिला सप्ताह सम्पूर्ति समारोह केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय वेदव्यास परिसर में उत्साह के साथ मनाया गया इस अवसर पर संस्थान के निदेशक प्रो मदनमोहन पाठक के साथ देहरा बार एशोशिएसन की वरिष्ठ महिला अधिवक्ता शालिनी जम्वाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं।

 7 दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।जिसमें छात्राओं ने अधिक मात्रा में उपस्थित होकर अपने अपने योग्यता का परिचय दिया । उसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाली प्रदर्शन छात्राओं को पुरस्कार वितरण किए गए । मुख्य अतिथि शालिनी जम्वाल ने महिलाओं के लिए दी जाने वाली सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। इसके साथ ही स्त्रियों को स्वावलंबन के लिए प्रेरित किया । डॉक्टर शीशराम ने अपने वक्तव्य में महिलाओं के महिमा का गुणगान किया । डॉक्टर ऋचा विस्वाल ने बहुत प्रकार के दृष्टांत से महिलाओं को सफल होने के लिए प्रेरित किया।

अवसर पर सभा की अध्यक्षता करते हुए परिसर निदेशक प्रोफेसर पाठक ने बताया कि मनुष्य इस धरा धाम पर पुरुषार्थ चतुष्टय की प्राप्ति के लिए आता है। पुरुषार्थ चतुष्टय की प्राप्ति में स्त्रियों का महनीय योगदान है। क्योंकि भार्या त्रिवर्गकरणं शुभशीलयुक्ता के अनुसार स्त्री त्रिवर्ग दातृ कहलाती है। इसके अन्य माहात्म्य को बताते हुए उन्होंने कहा कि गृहस्थ के समस्त करते घर के बिना संपन्न नहीं होते। गृहणी के बिना गृह की कल्पना ही नहीं की जा सकती !


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका