Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चम्बा के भरमौर में बीडीसी सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार

 भरमौर में शनिवार को होने वाली बीडीसी की बैठक में कांग्रेस समर्थित बीडीसी सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार किया है। 

चम्बा, ब्यूरो रिपोर्ट 

जानकारी के अनुसार 2023-24 मनरेगा, 15वां वित्त आयोग और दूसरी सरकारी योजनाओं का सेल्फ इस मीटिंग में पास होना था, लेकिन कांग्रेस समर्थित सदस्यों द्वारा बैठक का बायकाट करने के कारण तमाम कार्य पास होने से पहले ही लटक गए ।अगली बैठक 10 अप्रैल को होना निश्चित हुई है। 

गौरतलब है कि  बैठक में 15 में से मात्र पांच सदस्यों ने ही भाग लिया। कांग्रेस समर्थित बीडीसी सदस्यों का कहना है। कि उन्हें सिर्फ सिग्नेचर करने तक ही सीमित रखा जा रहा है। कोई भी सरकारी कर्मचारी व अधिकारी उनके एजेंडे पर अमल नहीं कर पा रहे हैं और न ही बैठक में आ रहे हैं। लिहाजा उनकी छोटी-छोटी मांगों पर न अमल हो रहा है और न ही उनके काम हो रहे हैं।

कांग्रेस समर्थित सदस्य पवन शर्मा ने कहा कि आज तक किसी भी सरकारी कर्मचारी व  विभाग ने उनके द्वारा बताए गए कार्यों की न तो समीक्षा की है और न ही उसके स्टेटस के बारे में सदस्यों को अवगत कराया। उन्होंने आरोप लगाया है कि भरमौर अपनी मनमर्जी के चलते सभी बीडीसी सदस्यों की मांगों व कार्यों को पेंडिंग रख रहे हैं। प्रशासन लिहाजा उनके क्षेत्र के कई कार्य अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के कारण लगातार पेंडिंग चल रहे हैं। बीडीसी चेयरमैन परसी राम ने कहा है कि आज की बैठक में 15 में से पांच सदस्यों ने भाग लिया। लिहाजा इस बैठक का कोरम पूरा नहीं हुआ है। 


उन्होंने कहा है कि कांग्रेस समर्थित सदस्यों की उनके पास इस तरह की कोई भी मांग व बात बात उनके समक्ष नहीं आई है, लेकिन आज की बैठक में 15 में से मात्र पांच सदस्यों ने भाग लिया है और अगली बैठक की तारीख 10 अप्रैल निश्चित की गई है। उम्मीद है कि पंचायती राज विभाग द्वारा करवाए जाने वाले विकास कार्य में तेजी आए इसके लिए अगली बैठक में सभी सदस्य मौजूद रहेंगे और सेल्फ को पारित किया जाएगा।


Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में