Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नूरपुर विधानसभा के सरनूह की अस्सी वर्षीय बुजुर्ग महिला ने से लगाई गुहार

 अस्सी वर्षीय बुजुर्ग महिला ने सरकार व प्रशासन से गुहार लगाई  मैं एक बेसहारा, गरीब बुजुर्ग महिला हूं

नूरपुर, रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

नूरपुर  विधानसभा की पंचायत सुखार के गांव सरनूह की अस्सी वर्षीय बुजुर्ग महिला बिल्लों देवी पत्नी स्वर्गीय केसर सिंह ने सरकार व प्रशासन से गुहार लगाई है कि मैं एक बेसहारा, गरीब बुजुर्ग महिला हूं!मेरा एक बेटा है जिसके दो आपरेशन हो चुके हैं!बीमारी की  वजह से वह दिहाड़ी मजदूरी भी नहीं कर सकता है  और मेरा कच्चा मकान टूट चुका है और वह कभी भी गिर सकता है मेरी मदद की जाए । 

मुझे पिछले पांच सालों से पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा आश्वासन दिया जा रहा है पर कोई काम नहीं हुआ है!हालांकि पिछले कई सालों से सरकार द्वारा गरीब परिवारों के लिए की स्कीमें वह योजनाएं चलाई गई है पर यह गरीब परिवार सरकार की कई स्कीमों व योजनाओं से बंचित है!बुजुर्ग बिल्लो देवी ने कहा कि मेरा मकान कच्चा है और गिरने वाला है और मेरी उम्र लगभग 80 साल की  है! मेरा एक बेटा है वह दिहाड़ी मजदूरी करता है और बीमार रहता है! मुझे कई सरकारी सुविधाओं से बंचित रखा हुआ है! मेरा कोई सहारा नहीं है! मैंने कई बार पंचायत में गुहार लगाई है पर किसी ने नहीं सुना!लोगों के मकान बना दिए गए हैं पर मेरा नहीं बनाया ।ना मुझे गैस सिलेंडर दिया गया ,ना ही मेरे घर शौचालय है!गरीब की कोई सुनाई नहीं कर रहा है! मेरी सरकार से गुजारिश है कि मुझ गरीब की मदद की जाये !

सन्तोष कुमार ने कहा कि हमें कोई सुविधा नहीं है! मैं बीमाए रहता हूं और मेरे दो आपरेशन हुए हैं! मैं दिहाड़ी मजदूरी भी नहीं कर सकता हूं!हमें पिछले पांच सालों से आश्वासन दिया जा रहा है कि आपका मकान बना दिया जाएगा पर कुछ नहीं हुआ! इसलिए मेरी सरकार व पंचायत से  गुजारिश है कि हमारी मदद की जाए!

गुरमीत सिंह ने कहा कि यह मेरे रिश्तेदार हैं! मैं सरकार से गुजारिश करना चाहता हूं कि इनका मकान कच्चा है और गिरने वाला है! इसमें बुजुर्ग मां और इनका बेटा रहता है!इनको मकान बनाने में इनकी मदद की जाए! हालांकि सरकार की कई स्कीमें चली हुई है! पर इन्हें  वो नहीं मिल रही है! हम अपने स्थानीय विधायक से भी गुजारिश करना चाहते है कि इस गरीब परिवार की मदद की जाए ।पंचायत सचिव अश्वनी कुमार ने फोन पर बताया की यह परिवार एक गरीब परिवार है और इनके  मकान को लेकर इनका नाम प्रधानमन्त्री आवास योजना में डाला हुआ है! जैसे ही प्रधानमंत्री आवास योजना से नये मकान बनाने की मंजूरी मिलेगी तो इनका मकान बना दिया जाएगा तथा गृहनी गैस सिलेंडर सुविधा में इनका फार्म किन्हीं कारणों से रद्द हो गया था!भविष्य में जब भी यह योजना आएगी तो इन्हें यह सुविधा भी दी जाएगी ।रही बात आईआरडीपी की सुविधा की तो इनका नाम सस्ते राशन में है!


Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में