Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जरूरतमंद एवं गरीब लोगों का कल्याण करना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : किशोरी लाल



सीपीएस ने गुनेहड़ मे सुनी जन समस्याएं

बैजनाथ रितेश सूद
मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज किशोरी लाल ने कहा कि जरूरतमंद एवं गरीब लोगों का कल्याण करना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सीपीएस आज रविवार को विकासखंड वैजनाथ की ग्राम पंचायत गुनेहड़ के शालाबाग गांव में उनके सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। लोगों द्वारा उनका यहाँ पहुंचने पर ढोल नगाड़ों से जोरदार स्वागत किया गया।
मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल ने कहा कि विधानसभा चुनावों में बैजनाथ के लोगों ने उन पर विश्वास जताकर भारी मतों से विजय हासिल करवाई है। वह इसके लिए बैजनाथ के लोगों के हमेशा ऋणी रहेंगे।
किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने संतुलित और शानदार बजट को पेश किया है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का दिल से धन्यवाद व आभार प्रकट किया और कहा कि इस बजट से हिमाचल प्रदेश के हर आमजन को लाभ मिलेगा। सीपीएस ने कहा बजट में 2.31 लाख महिलाओं को 1500 रुपए प्रति माह की दर से पेंशन भी दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को विकास के सभी मानकों पर सर्वोच्च स्तर पर स्थापित करना ही वर्तमान प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सशक्त नेतृत्व में प्रदेश सरकार इस दिशा में तीव्रता के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए कार्यान्वित की जा रही योजनाओं से लाभ उठाएं।
सीपीएस ने कहा कि भूमि नाम होने पर गुनेहड़ (शालाबाग) में महिला मंडल भवन का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल खोलने जा रही है। इन स्कूलों में विद्यार्थियों को बेहतरीन शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। किशोरी लाल ने कहा कि बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में तकनीकी शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधा, सड़क, पेयजल उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकताओं में हैं। 
किशोरी लाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि शालाबाग की सड़क को जल्द पक्का किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सड़कें प्रदेश के लोगों की भाग्य रेखाएं हैं। इस समय प्रदेश में सड़कों का बड़ा नेटवर्क उपलब्ध है। सीपीएस ने कहा कि हर क्षेत्र को सड़क से जोड़ने का संलल्प लिया गया है

इसके उपरांत मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज किशोरी लाल ने गुनेहड़ (शालाबाग) में लोगों की जन समस्याएं सुनी। अधिकांश समस्याओं का उन्होंने मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान हेतू सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अधिकारी जल्द से जल्द लोगों की समस्याओं का निपटारा करें ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। 
कार्यक्रम में पृथि करोटि, गुलाब सिंह, बिट्टू राम, संजय कुमार, नागु राम, रमेश चंद, तुलसी राम, तुला राम, कनिष्ठ अभियंता जल शक्ति व अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments