Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लोगों की मांगों को पूर्ण करना मेरी जिम्मेदारी : आशीष बुटेल


 लाहला में बनेगा ओबीसी भवन

पालमपुर, रिपोर्ट 
मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा, आशीष बुटेल ने कहा कि  ग्राम पंचायत लाहला में बड़ा ओबीसी भवन निर्मित किया जाएगा और उच्च शिक्षण संस्थान खोलने का भी प्रयास किया जायेगा। सीपीएस ने शनिवार को पालमपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत लाहला के लाहला खास और धरोट  गांव के लोगों का  विधान सभा चुनाव दिये जनसमर्थन के लिये आभार प्रकट किया। उन्होंने पालमपुर के लोगों को विश्वास दिलाया कि उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए, पार्टी शीर्ष नेतृत्व  और  सरकार  ने मुख्य संसदीय सचिव के रूप में जो जिम्मेदारी दी है, उसका पूर्ण क्षमता के साथ इलाके के विकास के लिये कार्य करेंगे।
    
उन्होंने कहा कि पालमपुर के विकास में किसी रूप में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी और पूरे क्षेत्र का योजनात्मक रूप में कायापलट किया जायेगा। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग और जरूरतों के अनुरूप ही विकास को आगे बढ़ाया जायेगा। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग के अनुरूप इस क्षेत्र में उच्च शिक्षण संस्थान लाने का भी प्रयास किया जायेगा और यहां ओबीसी भवन का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि लोगों की मांगों को पूरा करना उनकी जिम्मेदारी है और इन्हें चरणबद्ध तरीके से पूरा कर लोगों को सुविधा देने के लिये सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने अधिकारियों को मनरेगा के कार्यों को सुचारू रूप में चलाने के निर्देश दिये ताकि पात्र लोगों को इनका लाभ मिले।
    उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार की बात करने वाले प्रदेश में विकास करने में असफल रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश पर 75 हजार करोड़ का कर्ज छोड़ा है और इससे हिमाचल प्रत्येक नागरिक पर लगभग 10 हजार का कर्ज हो गया है। उन्होंने कहा कि सरकार आम जनता को दी गई सभी गारंटियों को चरणबद्ध पूरा करने के लिये प्रतिबद्ध है। 
    उन्होंने कहा कि लाहला से आसनपट्ट को सड़क और पुल से जोड़ने के लिए शीघ्र कार्य आरम्भ हो जायेगा। स्थानीय शमशान घाट का सौंदर्यीकरण करने, आसनपट्ट मैदान के निर्माण के लिये डेढ़ लाख, पंचवटी पार्क के पास सीढ़ियों के निर्माण के लिये 4 लाख देने, गढ़ माता महिला मंडल को 25 हजार और पंचायत को चरणबद्ध तरीके से 20 सोलर लाइट देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आसनपट्ट, ब्रह्म ठेहड़ू, लाहला इत्यादि गांव के पेयजल सुधार के लिये पेयजल के सुधार पर 2 करोड़ 71 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं और यह योजना 3 माह में तैयार हो जायेगी।
   उन्होंने रैंछु बस्ती सड़क पर कंक्रीट/टाइल कार्य, लाहला में पटवार भवन निर्माण, भलेडु बस्ती सड़क के निर्माण का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि धरोट स्कूल से सड़क निर्माण के लिये 1 करोड़ 34 लाख स्वीकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक विद्यालय के कमरे की रिपेयर  1 लाख 80 हजार जारी किए गए हैं और डंगे के निर्माण तथा अन्य कमरे की रिपेयर के लिये भी 1 लाख 93 हजार रुपये जारी किये हैं। उन्होंने धरोट के सामुदायिक भवन के लिये डेढ़ लाख, शमशान के डंगे के निर्माण के लिए 2 लाख देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि धरोट में पशु औषधालय भी खोलने का प्रयास किया जायेगा।
     कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद, प्रधान अरुणा देवी,  उपप्रधान कुलदीप कुमार,बीड़ीसी सदस्य रविन्द्र कपूर,  मदन दीक्षित, टीआर कपूर, समस्त पंचायत सदस्य, कुलदीप कपूर, प्यार चंद, सुभाष शर्मा, अशोक कुमार, पूर्व प्रधान देश राज,  मिलाप चन्द, कमिंद्र राणा, एसडीओ पंकज व्यास सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments