Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

16 मार्च को नीलाम होंगे काँगड़ा में शराब के ठेके

                               लायंस क्लब धर्मशाला में होगी शराब के ठेके की नीलामी

ब्यूरो रिपोर्ट,धर्मशाला  

हिमाचल के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में शराब ठेकों की नीलामी 16 मार्च से शुरू होगी। नीलामी प्रक्रिया के लिए आफलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं।

 नीलामी 16 मार्च को धर्मशाला के लायंस क्लब में होगी।लाखों लोगों की नजर इस नीलामी पर है, लेकिन एक्साइज विभाग इस बारे में सूचना जनता से शेयर करने में कतरा रहा है।विभागीय अफसर इससे ज्यादा खुलकर बोलने को तैयार नहीं हैं। नीलामी को लेकर विभाग ने खुद पर ही सवालिया निशान लगा लिया है।जिला में पिछले साल 329 दुकानें काम कर रही थी। इस बार कितने यूनिट की नीलामी होगी, इस पर विभाग के अधिकारी कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं।नीलामी की आफलाइन प्रक्रिया कैसे होगी, इसका भी कोई पता नहीं है। जिला में लाखों लोग चाहते हैं कि उन्हें लिक्वर का पूरा डाटा पारदर्शिता से मिले।

शराब ठेकों से सरकार को करोड़ों का राजस्व हासिल होता है, लेकिन विभागीय अधिकारी कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं, जिससे लोगों में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।कांगड़ा के युवा नितिश कहते हैं कि विभाग को जनता के समक्ष जानकारी साझा करनी चाहिए।एक्साइज विभाग के अधिकारी सारी बातें छुपा रहे है।  पता चला है कि अभी विभाग के 6 बड़े कारोबारियों के पास 4 करोड़ 60 लाख से ज्यादा पैसे फंसे हुए हैं। इतनी बड़ी रकम को वसूलने में विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है।विभाग पत्रकारों को भी कोई जवाब नहीं दे पा रहे है । 




Post a Comment

0 Comments