Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सल्याणा छिंज मेला का दर्जा बढ़ाने के होंगे प्रयास : यादविंदर गोमा



 28 मार्च से 1 अप्रैल तक आयोजित होगा सल्याणा छिंज मेला

पंचरुखी, रिपोर्ट 
जिला स्तरीय सल्याणा छिंज मेला की बैठक मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में जयसिंहपुर के विधायक यादविंदर गोमा विशेष रूप में उपस्थित रहे। पांच दिवसीय मेंले का आयोजन 28 मार्च से 1 अप्रैल तक किया जायेगा। मेले का शुभारम्भ शोभा यात्रा के साथ होगा।
     
यादविंदर गोमा ने कहा कि  मेले को आकर्षक और मनोरंजक बनाने के लिए विशेष प्रयास किए जायें। उन्होंने कहा कि मेले में सभी की सहभागिता को सुनिश्चित बनाया जाये और मेले महिलाओं के लिए मनोरंजक खेलों के अतिरिक्त बेबी-शो, डॉग, शो, कार्फ़ रैली, वॉलीबॉल, कबड्डी और विभिन्न विभागों द्वारा विकासात्मक प्रदर्शनियों का आयोजन किया जाये।
     विधायक ने कहा कि मेला सभी का है और मेले की सफलता में सभी का सक्रिय सहयोग और योगदान जरूरी है। उन्होंने कहा कि इलाका वासियों के सहयोग से ही मेले के स्तर को बढ़ाकर राज्य स्तरीय मेले का दर्जा देने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्सव अधिक मनोरंजक तथा आकर्षक बनाने के लिए विशेष प्रयास किए जाने की जरूरत है।  उन्होंने समस्त पंचायतों से धन संग्रह में भी सहयोग देने की अपील की और कहा कि अधिक धन संग्रह देने वाली पंचायतों के प्रधानों को  विशेष रूप में सम्मानित किया जायेगा।
     उन्होंने मेला समिति को सभी चुने हुए प्रतिनिधियों का उत्सव के दौरान मान-सम्मान को सुनिश्चित बनाने की बात कही। विधायक ने कहा कि सल्याणा छिंज मैदान में मेला से पूर्व दो हाई मास्क लाइट लगाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेले से पूर्व सड़क को कंक्रीट सड़क बना दिया जाएगा और उसकी चौड़ाई का कार्य भी प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि मेले के सफल आयोजन के लिए शीघ्र ही कमेटियों का गठन के दिशा- निर्देश दिये। उन्होंने मेले के दौरान प्लॉट आवंटन में पूर्ण पारदर्शिता बरतने के निर्देश दिए और  मेले के लिए अपनी ओर से 11000  सहयोग देने घोषणा की।
   बैठक में दंगल के विजेता की इनाम राशि को बढ़ाकर 61 हजार और उपविजेता को 41 हजार राशि निर्धारित की गयी। बैठक में महिला दंगल के भी आयोजन का फैसला लिया गया, जिसमे विजेता को 8100 और 5100 रुपये इनाम राशि निर्धारित की गयी।
वॉलीबॉल (सीनियर) प्रातियोगिता की इनाम राशि में पहला पुरस्कार 31 हजार, उपविजेता  को 21 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 11 हजार , वॉलीबॉल (जूनियर) में विजेता को 11 हजार, उपविजेता को 7 हजार तथा कब्बडी के विजेता को 21 हजार तथा उपविजेता को 15 हजार इनाम देने का फैसला लिया। इस बार उत्सव में महिलाओं और पुरुषों  के लिये क्रॉस कंट्री रेस का आयोजन किया जायेगा और इसमें जयसिंहपुर विधानसभा संबंधित लोग भाग ले सकेंगे। 
    उत्सव में तीन सांस्कृतिक संध्याओं का  आयोजन का फैसला लिया गया। पहली सांस्कृतिक संध्या 30 मार्च, जो केवल महिलाओं के लिये समर्पित होगी और उसमें महिला मंडलों, स्थानीय लोक कलाकारों को मौका दिया जायेगा।  दूसरी सांस्कृतिक संध्या 31 मार्च को आयोजित होगी और इसमें स्थानीय और हिमाचल के कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। अंतिम संध्या पहली अप्रैल को आयोजित होगी और इसमें एक ही स्टार कलाकार आमंत्रित किया जायेगा।
बैठक का संचालन मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं एसडीएम पालमपुर अमित गुलेरिया ने किया। उन्होंने विधायक यादविंदर गोमा का स्वागत किया। उन्होंने मेला समिति के सरकारी तथा गैर सरकारी सदस्यों से मेले में अपना सक्रिय योगदान देने की अपील की ताकि उत्सव को और बेहतर बनाया जा सके। एसडीएम ने बैठक में पिछले वर्ष के आय और व्यय का लेखा-जोखा भी प्रस्तुत किया।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका