Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

व्यवस्था परिवर्तन के साथ जनकल्याण वर्तमान प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता:चंद्र कुमार

जवाली ,राजेश कतनौरिया 
कृषि तथा पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार ने कहा है कि व्यवस्था परिवर्तन के साथ   जनकल्याण वर्तमान प्रदेश सरकार की  सर्वोच्च प्राथमिकता है ।  वे आज रविवार को ज्वाली के विश्राम गृह में जनसमस्याओं को सुनने के बाद लोगों से रूबरु होते हुए बोल रहे थे।
   
 उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सत्ता संभालते ही पहले दिन से कार्य करना शुरू कर दिया  है।  उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में प्रदेश के 1.36 लाख कर्मचारियों की मांग को पूरा करते हुए पुरानी पेंशन बहाल कर दी है। महिलाओं को प्रति माह 1500 रुपये प्रदान करने के लिए भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो कहा, वह पूरा किया है। 
     
कृषि मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की आर्थिकी को मजबूत बनाने के लिए कृषि तथा पशुपालन व्यवसाय से जोड़ने के लिए विभाग मिल कर नई-नई कार्य योजनाओं को तैयार कर रहे हैं, ताकि इन व्यवसायों से विमुख हो चुके लोगों को दोबारा जोड़ा जा सके। इसके साथ प्रदेश सरकार ग्रामीण आर्थिकी को मजबूत बनाने तथा किसानों  को खेतीबाड़ी से जोड़कर उनकी आय को बढ़ाने के लिए जहां उन्हें हर सम्भव सहयोग देगी उनसे गाय का दूध 80 रुपये  तथा भैंस का दूध 100 रुपये प्रति लीटर की दर से खरीदेगी।  
  
   कृषि मंत्री ने सभी विभागीय अधिकारियों को विकास कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के साथ इसकी गुणवत्ता पर भी विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व से जुड़े मामलों की समीक्षा के लिए राजस्व अधिकारियों के साथ शीघ्र बैठक करने के साथ लंबित राजस्व कार्यों के शीघ्र निपटारे के भी निर्देश दिए।
 
   इससे पहले, कृषि मंत्री ने 100 से अधिक समस्याओं को सुना तथा अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया। जबकि शेष समस्याओं के शीघ्र हल करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।
 एसडीएम  मोहिंद्र प्रताप सिंह, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चैन सिंह गुलेरिया, कृषि विभाग के उप निदेशक राहुल कटोच, उपमंडलीय भू-सरंक्षण अधिकारी राकेश पटियाल, नगर पंचायत ज्वाली के अध्यक्ष राजिंद्र कुमार, उपाध्यक्ष अजय विवेक पठानिया सहित पार्षद, पंचायत प्रतिनिधि तथा अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।  

Post a Comment

0 Comments