Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विद्यार्थियों से आह्वान समृद्व पहाड़ी संस्कृति की खुश्बू बिखरें: कुलपति प्रो.एच.के.चौधरी


विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव आरंभ

पालमपुर,रिपोर्ट 
चौसकु हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में मंगलवार से तीन दिवसीय अंतरमहाविद्यालय युवा महोत्सव आरंभ हुआ। विश्वविद्यालय के चारों महाविद्यालयों के लगभग अढ़ाई सौ प्रतिभागी इस तीन दिवसीय महोत्सव में 19 विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक व साहित्यिक प्रतिस्पर्धाओं में अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करेंगे।
कुलपति प्रो.एच.के.चौधरी ने प्रतिभागियों को दिए अपने संदेश में व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास के लिए सांस्कृतिक गतिविधियों की महत्ता को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्र का गौरवशाली भविष्य वर्तमान युवा पीढ़ी के हाथों में है और हम सभी को उन्हें मजबूत और दूरदर्शी बनाना चाहिए। इस तरह की गतिविधियां उनके संचार और सांस्कृतिक कौशल को बेहतर बनाने में मदद करती है। उन्होंने विद्यार्थियों की शैक्षणिक और खेल उपलब्धियों की सराहना करते हुए उन्हें हिमाचल प्रदेश के बाहर भी समृद्ध और विविध हिमालयी संस्कृति की खुश्बू फैलाने के लिए प्रेरित किया। 
उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि स्कूली विद्यार्थियों, ग्रामीण युवाओं और अन्य लोगों के बीच कृषि शिक्षा के महत्व पर उपयोगी जानकारी प्रदान करें। कुलपति जी ने उन्हें मोटा अनाज के इस अंतरराष्ट्रीय वर्ष को किसान परिवारों के साथ मनाने की भी सलाह दी।
डा.जी.सी.नेगी पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय के अधिष्ठाता डा. मनदीप शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि युवा महोत्सव का दीप प्रज्वलित करके शुभारंभ किया।
छात्र कल्याण अधिकारी डा.डेजी बंसदराय ने बताया कि मंगलवार को भारतीय शास्त्रीय संगीत व नृत्य, समूह गान, एकल अभिनय, स्किट, कार्टून बनाना और रंगोली प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। वैज्ञानिक वर्ग और विद्यार्थी उद्घाटन सत्र में मौजूद रहे।  

Post a Comment

0 Comments