Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ढोल-नगाड़ों गूंज उठी छोटी काशी : अंतरराष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव

ढोल-नगाड़ों गूंज उठी छोटी काशी:माधोराय की ओर से बाबा भूतनाथ को निमंत्रण देने पहुंचे मेला कमेटी अध्यक्ष

माधोराय के प्रांगण में हवन करने के बाद की भूतनाथ और टारना मंदिर में पूजा

मंडी, रिपोर्ट
अंतरराष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव के आनंद में भाव-विभोर छोटी काशी मंडी शनिवार को देव ध्वनियों की दिव्य गूंज से तरंगित दिखी। शिवरात्रि महोत्सव के विधिवत शुभारंभ से एक दिन पहले लघु जलेब निकाल कर मंडी जिला प्रशासन ने बाबा भूतनाथ को शिवरात्रि महोत्सव का न्योता दिया। मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी राज देवता माधोराय की ओर से बाबा भूतनाथ को शिवरात्रि मेले का निमंत्रण लेकर उनके दरबार पहुंचे।
उपायुक्त की अगवाई में अन्य गणमान्य लोगों ने पूरे राजकीय सम्मान के साथ देव माधोराय मंदिर से पुलिस की टुकड़ी, होमगार्ड बैंड के साथ मंडी जनपद के कुछ राज देवताओं के साथ जाकर भूतनाथ मंदिर पहुंचकर बाबा भूतनाथ को शिवरात्रि महोत्सव के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान उपायुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने बाबा भूतनाथ मंदिर में हवन यज्ञ में भाग लिया। इस अवसर पर सर्व देवता समिति के प्रधान शिव पाल शर्मा व समिति के अन्य प्रतिनिधि, नगर निगम की अध्यक्ष दीपाली जसवाल उपाध्यक्ष विरेंद्र भट्ट व अन्य पार्षदगण सहित, एसडीएम रितिका जिंदल व अन्य अधिकारी, शहर के अन्य लोग उपस्थित रहे। 
राज देवता माधो राय जी के प्रांगण में आयोजित पारंपरिक शिवरात्रि हवन को बड़े स्तर पर आयोजित किया गया। इसमें मंडी वासियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। उपायुक्त ने कहा कि हमारी कोशिश है कि अपने समृद्ध इतिहास से हमारा भावनात्मक जुड़ाव और मजबूत हो और पुरातन परंपराओं से नई पीढ़ी को जोड़ा जाए। इससे पहले उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने सर्व देवता समिति के प्रतिनिधियों के साथ राज माधोराय मंदिर में पूजा-अर्चना की। 
प्रशासन ने भगवान राज माधोराय से अंतरराष्ट्रीय महोत्सव के सफल आयोजन का आशीर्वाद लिया। उपायुक्त ने अपनी पूरी टीम के साथ माता टारना और फिर बड़ा देव कमरूनाग की पूजा अर्चना भी की। उन्होंने बड़ा देव कमरूनाग को नारियल भेंट कर उनसे अंतरराष्ट्रीय महोत्सव के सफल आयोजन का आशीर्वाद भी मांगा ।

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध