Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अच्छी शिक्षा और परिश्रम जीवन का सबसे बड़ा आधार:चंद्र कुमार

जवाली, राजेश कतनौरिया
कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार ने कहा है कि अच्छी शिक्षा और परिश्रम  जीवन का सबसे बड़ा आधार है।  जिससे  जहां समाज में विशेष पहचान मिलती हैं, वहीं ऊँची उड़ान का सपना भी साकार होता है।  कृषि मंत्री मंगलवार को ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरसर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे।
     
उन्होंने स्कूल प्रबंधन को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से  विद्यार्थियों तथा स्कूल प्रबंधन द्वारा वर्षभर के दौरान अर्जित उपलब्धियों को दर्शाने का विशेष अवसर प्राप्त होता है। 
     
       उन्होंने सभी स्कूल प्रमुखों से बच्चों की त्रैमासिक स्कूल रिपोर्ट नियमित अभिभावकों को भेजने की व्यवस्था बनाने के भी निर्देश दिए, ताकि अभिभावकों को बच्चों की स्कूल गतिविधियों का समय-समय पर ब्यौरा मिलता रहे। उन्होंने अभिभावकों तथा अध्यापकों से भी बच्चों की बेहतरी के लिए आपसी तालमेल बढ़ाने की अपील की।
   
    कृषि मंत्री ने इससे पहले, जम्मू -कश्मीर के लद्दाख में हेलीकॉप्टर हादसे में 4 जुलाई, 2000 को शहीद हुए असिस्टेंट कमांडेंट पवन चौधरी की स्मृति में स्कूल परिसर में स्थापित स्मारक में उनकी प्रतिमा पर नमन करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए।
    
   उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को 15 हजार रुपये देने की घोषणा की। जबकि स्कूल में चारदीवारी और साइंस ब्लॉक व हाल बनाने के लिए शीघ्र आकलन तैयार करने के अधिकारियों को निर्देश दिए, ताकि धन की व्यवस्था की जा सके। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने  तथा  सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
   स्कूल के प्रधानाचार्य कमल किशोर भारती ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और स्कूल की विभिन्न उपलब्धियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया।
   इससे पहले,स्कूल स्टाफ तथा एसएमसी कमेटी के सदस्यों ने कृषि मंत्री को स्मृति चिन्ह,शाल व टोपी प्रदान कर सम्मानित किया। 
एसडीएम मोहिंद्र प्रताप सिंह, तहसीलदार बाल कृष्ण शर्मा, बीडीओ विनय चौहान, कृषि उपनिदेशक राहुल कटोच, उपमंडलीय भू-सरंक्षण अधिकारी राकेश पटियाल,जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता अजय शर्मा, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता रवि भूषण, एसएचओ ज्वाली सुरिन्द्र कुमार, तहसील कल्याण अधिकारी विपुल कुमार, नगर पंचायत उपाध्यक्ष एवी पठानिया, स्कूल के प्रधानाचार्य कमल किशोर भारती,शहीद पवन चौधरी की माता चंद्र कांता,  कांग्रेस नेता मनु शर्मा, शिक्षण संस्थानों के अध्यापक, बच्चे और उनके अभिभावक, विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।  

Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में