Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कृषि विश्व विद्यालय पालमपुर की कक्षाएं लगेंगी, अखरोट के अनुसंधान केंद्र में – बबलू



-पंजोआ में 1.50 करोड़ की लागत से प्रस्तावित पेयजल योजना का किया शिलान्यास

ऊना, अविनाश चौहान                              
चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने कहा कि अकरोट गांव में कृषि विज्ञान केंद्र में जल्द ही कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर कि कक्षाएं शुरू की जाएंगी। इसके लिए अकरोट में आधारभूत ढांचा मजबूत किया जाएगा। विकास की दृष्टि से वर्षों से पिछड़ रहे चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।  
विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने बुधवार को क्षेत्र के पंजोआ लड़ोली गांव में पेयजल योजना का विधिवत शिलान्यास किया। इस योजना पर करीब 1.50 करोड़ का बजट खर्च किया जाएगा। विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र के लोगों से चुनाव के समय वादा किया था कि वह जब विधायक बनेगें तो सबसे पहले उनके क्षेत्र में पेयजल समस्या का समाधान करेंगे। इसी कड़ी में आज पंजोआ लड़ोली में पेयजल योजना का शिलान्यास किया गया है। जल्द ही यह योजना बनकर तैयार हो जाएगी। इसके निर्माण से पंजोआ, लड़ोली, थड़ा व आसपास के गांवो के लोगों को घर द्वार पर स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि इसमें दो ओवरहेड टैंक व वाटर डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम तैयार किया जाएगा।

बबलू ने कहा कि पूर्व विधायक हंसराज अकरोट के समय में स्थापित क़ृषि अनुसंधान उपकेंद्र के कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में शिक्षा हासिल करते रहे हैं। अब पुन छात्रों की कक्षाएं जहां लगाने के प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू और कृषि मंत्री से चर्चा की है। वह जल्द ही इस मामले को लेकर पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के गठन के बाद से ही क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे है। अब सिविल अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के लिए अल्ट्रासाउंड सुविधा शुरू की गई है वही अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। हर वार्ड में बैड को ऑक्सीजन सप्लाई से जोड़ा जाएगा उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से योजना तैयार करने को निर्देश दिए है।
इस मौके पर ब्लाक कांग्रेस चिंतपूर्णी मास्टर प्रीतम सिंह जम्वाल, बीडीसी सदस्य डॉ. राजपाल शर्मा. डॉ. नरेश कुमार, पूर्व उपप्रधान लडोली सतीश शर्मा, प्रधान नंदपुर स्वर्ण सिंह बिट्टू, अधिशाषी अभियंता जलशक्ति विभाग संदीप चौधरी, सहायक अभियंता नीरज धीमान सहित भारी संख्या में स्थानीय वासी मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments