Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

संघ के प्रमुख मोहन भागवत के बयान को लेकर ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों ने की निंदा

पालमपुर, रिपोर्ट 
ब्राह्मण समाज के प्रमुख सदस्यों की बैठक पालमपुर में सम्पन्न हुई जिसमें पंडित शान्ति स्वरूप अध्यक्ष ब्राह्मण सभा, रमेश भाऊ  पूर्व अध्यक्ष पंचायत समिति पंचमुखी एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष ब्राह्मण सभा, संसार शर्मा, राजिन्द्र शर्मा, विनोद कुमार व अन्य सदस्यों ने भाग लिया। उन्होंने कहा की ब्राह्मण समाज हिमाचल प्रदेश राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के संत शिरोमणि रोहिदास जयंती पर मुंबई में कार्यक्रम के दौरान जो ब्यान दिया कि समाज का बंटवारा व जातियां पंडितों ने बनाई है, भगवान ने नहीं।
पंडित शान्ति स्वरूप अध्यक्ष ब्राह्मण सभा ने कहा की ब्राह्मण समाज इस ब्यान की घोर निन्दा करता है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिसके वारे में ब्राह्मण समाज की अच्छी छवि थी पर अब पता चला की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी ब्राह्मण विरोधी है, संघ प्रमुख को पता होना चाहिए कि ब्राह्मण कभी भी किसी से भी विरोध नहीं करता । उसके लिए सभी जातियां समाज के सभी वर्ग बराबर है। उन्होंने कहा की ब्राह्मण समाज और पंडितों ने हमेशा समाज को छोड़ने का काम किया है, न ही तोड़ने का  काम किया हमारे ऋषि मुनियों ने तो समाज को चार वर्ण में बंटा था । उन्होंने जातियां में नहीं महान संत रविदास जी वो सब जातियों के पुज्जनीय वंदनीय है, अगर दुसरी जातियों का ग्रोत्र रविदासी है, तो पंडित/ ब्राह्मण समाज में भी कुछ जातियों का ग्रोत्र रविदासी है। अगर मेरा ग्रोत्र भारद्वाज है,तो वो राजपूत व अन्य जातियों का ग्रोत्र भी भारद्वाज है।
उन्होंने कहा की समाज को जातियों में पंडितों/ ब्राह्मणों ने नहीं बंटा‌ यह तो हमारे संविधान निर्माताओं की देन है। संविधान निर्माताओं ने तो जब देश का संविधान बनाया तो जाति आधारित आरक्षण 10 वर्ष के लिए था पर देश में भ्रष्ट राजनेताओं की वजह से होता चला गया। 
ब्राह्मण समाज मोहन भागवत से उन्होंने अनुरोध किया कि केंद्र में आप की सरकार है, तो वदल दो इस जाती वाद व्यवस्था को बना दो यह कानून की कहीं पर भी सरकारी कागजों में जाती नहीं लिखी जाएगी। केवल हिन्दू लिखों क्यों हो रही है, जाती आधारित जनगणना की कोन सा समाज इस की मांग कर रहा है। ब्राह्मण समाज इस ब्यान की घोर निन्दा करता है, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख ब्राह्मण समाज से माफ़ी मांगे अगर ऐसा नहीं हुआ तो आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी को इस का भारी नुक्सान होगा।

Post a Comment

0 Comments