Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चिम्बलहार के इंडोर स्टेडियम का प्राकलन 18 करोड़ से घटाकर 5 : 50 करोड़ ( साढे पांच ) कर देने पर पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने जताई नाराजगी

पालमपुर, रिपोर्ट 
चिम्बलहार में इंडोर स्टेडियम का निर्माण शुरू करने के लिए जहां पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का तहेदिल से आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया है वहीं नाराजगी जाहिर की है  कि 18 करोड़ के प्राकलन को घटाकर 5:30 करोड़ कर दिया । पूर्व विधायक ने कहा कि यह सर्वविदित है जहां इंडोर स्टेडियम बनने जा रहा है इससे पूर्व इस जगह पर पटवार प्रशिक्षण केंद्र चलता था । जिसे कि भारी विरोध के बावजूद भी यहां से जोगिंदर नगर शिफ्ट कर दिया गया था । 
उसके उपरांत लंबे समय से यहां पटवार प्रशिक्षण केंद्र की इमारत दिन प्रति दिन जर्जर होती चली गई  । पूर्व विधायक ने बताया कि इस विषय को बतौर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  के ध्यानार्थ लाया गया कि प्राकृतिक के अपार सौन्दर्य से भरपूर सामने टिमटिमाती खूबसूरत बर्फीली पहाड़ियों , कल कल बहती न्यूगल खड्ड एवं धोलाधार के आंचल में स्थित इस जगह पर इण्डोर स्टेडियम का निर्माण किया जाए। पूर्व विधायक ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस प्रस्तावना को सहर्ष स्वीकार करते हुए यहां इंडोर स्टेडियम के निर्माण की घोषणा की । 
इस तरह राजस्व अभिलेख की इस जमीन को सबंधित विभाग के नाम हस्तांतरण करने व पुरानी इमारत को डिसमेंटल करने में काफी लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा । अंततोगत्वा 7 फरवरी 2021 को उपरोक्त प्रस्तावित इंडोर स्टेडियम का बतौर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  ने तत्कालीन खेल मंत्री राकेश  पठानियां की  उपस्थिति में शिलान्यास किया । 
पूर्व विधायक ने बताया कि कुछ तकनीकी कारणों से इंडोर स्टेडियम के निर्माण में काफ़ी विलम्ब हो गया । लेकिन अब लंबे समय के उपरांत उपरोक्त प्रस्तावित  इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू हुआ तो लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार किए गए 18 करोड़ के प्राकलन के बजाय 5: 50 करोड़ में दिल्ली की पैराडाइज कंस्ट्रक्शन कंपनी इसका निर्माण  कर रही है । इस तरह कार्य को शुरू करने के लिए जहां पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व  खेल मन्त्री  विक्रमादित्य का धन्यवाद किया है वहीं आग्रह किया है कि इन्डोर स्टेडियम के प्राकलन के साथ जो छेड़छाड़ हुई है उसका पुनार्वलोकन किया जाए ।

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध