Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अगर 1500 रुपये नहीं मिले तो वायदा खिलाफी के विरुद्ध , सताधारी नेताओं की नो एन्ट्री का होगा आह्वान :- प्रवीन कुमार पूर्व विधायक

पालमपुर, रिपोर्ट 
अव 1500 रुपये के लिए महिलाओं की पात्रता ग्रांम सभा की बैठकों में तय होगी । हिमाचल प्रदेश सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मन्त्री व महिला पात्र अनुशंसा उप समिति के अध्यक्ष कर्नल धनी राम  शांडिल जी के इस ब्यान पर रहस्योद्घाटन करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि मन्त्री महोदय के इस ब्यान से हाथी के दांत खाने के ओर व दिखाने के ओर वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। 
पूर्व विधायक ने कहा क्या मजाक है पहले कहा गया कि घर की एक ही महिला को 1500 मिलेंगे फिर दो की वात कही गई ओर अव मन्त्री महोदय का यह कहना कि महिलाओं की पात्रता ग्राम सभा ही बैठकों में तय होगी । पूर्व विधायक ने मन्त्री महोदय को आडे हाथों लेते हुए कहा कि मात्र सत्ता हथियाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की भोली भाली माताओं व बहिनों को ठगा ओर प्रलोभन देकर वोट हासिल करने के लिए उस वक्त दावे के साथ कहा था कि सरकार बनते ही  कैबिनेट की पहली बैठक में 18 से 60 वर्ष की माताओं व बहिनों को 1500 रुपये की पैन्शन लगाई जाएगी । ऎसे में अव कैबिनेट की बैठक में निर्णय लेने के बजाय खुद के किये वायदे का ठिकरा प्रधानों के सिर पर फोडने का कथित प्रयास हो रहा है। 
पूर्व विधायक ने भारतीय जनता पार्टी के तीनों पूर्व मुख्यमन्त्रियों की अनूठी कार्यप्रणाली का उदाहरण देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के पहले गैर कांग्रेसी मुख्यमन्त्री श्री शान्ता कुमार जी ने पानी वाले महकमे के साथ साथ सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता महकमे का सृजन एवं गठन करके  अपंग , विधवा , बेसहारा व वृद्धों के लिए उस वक्त सबसे पहले 50 रुपये पैन्शन शुरु कर इस तबके के लिए बहुत बड़ा तोहफा दिया था । 
जबकि 1947 से 1977 तक के तीस वर्षों के अन्तराल में कांग्रेस के मित्रों को पैन्शन लगाने का कोई खयाल नहीं आया था । फिर अपने शासन काल में प्रोफेसर प्रेम कुमार  ने इस पैन्शन को सम्मान जनक स्थिति तक पहुँचाया । इसी तरह  जय राम ठाकुर  ने 60 वर्ष की आयु पूरी कर चुकी प्रदेश की माताऒं व बहिनों को पैन्शन लगा कर गर्व से पैदा हुए बेटे से कहीं ज्यादा बेटा बन कर फर्ज निभाया है। पूर्व विधायक ने मन्त्री महोदय से कहा है कि आप समन्वित विभाग के मुखिया के साथ साथ पैन्शन अनुशंसा उप समिति के अध्यक्ष भी हैं ऎसे में जो आपकी पार्टी ने अपनी दस ग्राटियों में 18 से 60 वर्ष की माताओं व बहिनों को पैन्शन लगाने का वायदा करके सत्ता हथियाई है उस वायदे को अविलम्ब पूरा करें । अन्यथा वायदा खिलाफी के विरुद्ध तमाम महिला मण्डलों व महिला संगठनों से सताधारी कांग्रेस नेताओं की उनके इलाके में पैन्शन नहीं तो नो एंट्री का आह्वान किया जाएगा ।

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध