Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्कूटी के नंबर के लिए 1.12 करोड़ की बोली मामले में रिकार्ड तलब



शिमला, रिपोर्ट
हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में चर्चा का विषय बने स्कूटी के नंबर के लिए 1.12 करोड़ रुपए की बोली मामले पर रिकार्ड तलब किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने कोटखाई प्रशासन को इस बारे में पूरा रिकार्ड देने को कहा है, साथ ही परिवहन विभाग इस पूरे मामले की जांच भी कर सकता है। इसमें यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि कहीं यह फ्रॉड का मामला तो नहीं है। गौरतलब है कि कोटखाई में स्कूटी का नंबर (एच.पी. 99-9999) लेने के लिए देसराज नाम के व्यक्ति ने 1.12 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी, जबकि स्कूटी की कीमत मात्र 70,000 रुपए है। मामला सामने आने पर इसकी पूरे प्रदेश में चर्चा है। उधर, साइबर क्राइम भी पहले अपने स्तर पर इसकी छानबीन कर चुका है। इस नंबर लेने के लिए 26 लोगों ने आवेदन किया था।
स्कूटी का नंबर लेने के लिए लगाई गई बोली यानी 1.12 करोड़ रुपए की राशि का 30 फीसदी जमा करवाने के लिए देसराज को 3 दिन का समय दिया है। उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी कि देसराज ने गंभीरता से नंबर लेने को बोली लगाई है। ऐसे में यदि वह 30 फीसदी राशि जमा नहीं करवाएगा तो इस नंबर के लिए दूसरे नंबर पर बोली लगाने वाले को अवसर दिया जाएगा। यदि वह भी जमा नहीं करवा पाया तो तीसरे नंबर वाले को मौका दिया जाएगा।
हिमाचल प्रदेश में नंबर लेने के लिए इतनी बड़ी बोली लगाने के लिए आम लोगों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी भी हैरान हैं। प्रदेश में यह पहला मौका है जब वाहन का नंबर लेने के लिए इतनी बड़ी बोली लगाई है। अब इसका पता 3 दिन बाद लगेगा कि यह बोली ठीक थी या फ्रॉड है। इस सब के बीच सोशल मीडिया पर यह अभी भी वायरल हो रहा है तथा लोगों के बीच भी इसको लेकर चर्चा जारी है।
जिला शिमला के कोटखाई में नई सीरीज एच.पी. 99 शुरू हुई है। इस सीरीज के लिए बोली लगाई गई थी। इसमें अन्य नंबरों एच.पी. 99-0009, 0005, 0003, 9900 व 0007 के लिए भी 5 लाख से 20 लाख तक की बोली लगाई गई है। कोटखाई क्षेत्र सेब उत्पादन में प्रदेश भर में सबसे ऊपर है तथा यहां पर बागवानों को सेब बेचने से करोड़ों रुपए की आय होती है।

Post a Comment

0 Comments