Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत लगभग 2400 कर्मचारी पिछले 24 वर्षों से सेवाएं दे रहे हैं ,किसी सरकार ने नहीं किया नियमित, मुख्यमंत्री से की मुलाकात

पालमपुर,संसार शर्मा
राज्य स्वास्थ्य समिति ( राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) संघ हिमाचल प्रदेश के प्रदेश प्रेस सचिव राज महाजन ने बिलासपुर में जारी प्रेस वार्ता में बताया कि प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत लगभग 2400 कर्मचारी पिछले 24 वर्षों से सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन आज तक किसी भी सरकार द्वारा इन्हें नियमित नहीं किया है। उन्होंने बताया कि ये कर्मचारी शैक्षणिक एवं तकनीकी तौर पर पूरी तरह सक्षम हैं तथा कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का समय हो, क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम का जिम्मा या स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के स्वास्थ्य चैक अप का जिम्मा इन कर्मचारियों ने अपना काम बेहद निष्ठा और जिम्मेदारी से निभाया है। 
जिसकी बदौलत प्रदेश सरकार एवं विभाग  कई बार राष्ट्रीय स्तर पर पुरष्कृत होकर वाहवाही लूट चुकी है। राज महाजन ने बताया कि अकाउंटेंट, चालक, एस टी एस, ए एन एम, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन, बी पी एम, आयुष चिकित्सक, एस टी एल एस, डी आर टी बी कोआडिऺनेटर, टी बी एच वी, डी पी सी, आई इसी आफिसर, डाटा एंट्री ऑपरेटर्स, आशा  कोआडिऺनेटर सहित लगभग 54 कैटेगरी स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली को सुचारू रुप से चलाने में अपना अहम रोल अदा कर रहे। स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ की हड्डी की तरह काम करने वाले इन कर्मचारियों के लिए आज तक किसी भी सरकार ने नियमितीकरण की कोई स्थाई नीति नहीं बनाई है। जिससे ये कर्मचारी अपने भविष्य के लिए बेहद चिंतित है, राज महाजन ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी चुनाव से पहले भी प्रदेश की कमान संभालने वाले यशस्वी मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू एवं उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्नीहोत्री को भी इन कर्मचारियों के लिए नियमतिकरण की स्थाई नीति के लिए अपनी मांग को रख चुके हैं एवं सरकार बनने के उपरांत भी, सरकार की तरफ से संघ को 3-4 माह का समय दिया गया है। प्रेस सचिव ने बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू सत्ता संभालते ही बेहद जबरदस्त काम कर रहें हैं एवं कठोर निर्णय ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिस तरह प्रदेश सरकार एन पी एस जैसी कर्मचारी विरोधी महामारी को जड़ से खत्म कर पहली कैबिनेट में ओ पी एस बहाल करने जा रही है। उसी तरह जल्द ही एन एच एम के इन 2400 कर्मचारियों को नियमित कर कर्मचारी हितैषी होने की छाप भी राष्ट्रीय स्तर तक छोड़ेगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही एन एच एम एशोसिएशन ब्लॉक एवं जिला स्तर पर एन एच एम यूनियन अपनी मांग को मनवाने के लिए एन एच एम यूनियन विधायक के द्वार कार्यक्रम शुरू करेगी, जिसमें ब्लॉक एवं जिला कार्यकारिणी विधायक के माध्यम से अपनी मांग प्रदेश सरकार को प्रेषित करवाएगी। राज महाजन ने प्रदेश सरकार से एक बार पुनः आग्रह किया है कि वर्षों से नियमित की राह देखने वाले इन कर्मचारियों के लिए सरकार एवं नवनियुक्त यशस्वी मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू सकारात्मक निणऺय लेकर इन कर्मचारियों के भविष्य को रोशनी मय बनाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार इन 2400 परिवारों को नियमित करे ये परिवार सदैव सरकार के ऋणी रहेंगे।
इस दौरान यह रहे उपस्थित।।
Dr abhinay Dr.reena Dr.aman Dr.shiwaka 
Monika puri accountant Munish sts Suman stls Ankush bpm Ankur Parma & medhna phamacy officer Deepika & kanchan anm

Post a Comment

0 Comments