Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एक लाख नई नौकरी देने से पहले 4 वर्षों से लंबित JOA (IT) की भर्तियां पूरी करे सरकार: JOA (IT) के अभ्यर्थी

पिछले चार वर्षों से JOA (IT) कैडर में नहीं भरा गया एक भी पद , 6 भर्तियां लंबित 

JOA (IT) की 6 भर्तियों के लिए चार लाख से अधिक युवा कर चुके हैं आवेदन 

पालमपुर,बलजीत शर्मा
प्रदेश सरकार द्वारा पहली कैबिनेट में एक लाख नौकरियां देने का स्वागत करते हैं प्रदेश में शिक्षित युवाओ को राहत मिलेगी, लेकिन हमारी प्रदेश सरकार से यह मांग है की एक लाख नौकरियां निकालने से पहले पिछले चार वर्षों से लबित JOA (IT) की 6 भर्तियां जिसमें JOA (IT) 817 सबसे बड़ी है को पूरा करे सरकार । उक्त शब्द JOA (IT) के अभ्यर्थीयों ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कही।
उन्होंने कहा की हम JOA भर्तियों के अभ्यर्थी हैं। JOA (IT) 817 भर्ती 1867 पदों पर प्रदेश की सबसे बड़ी भर्ती है। अगस्त 2021 से ये भर्ती कोर्ट कचहरियों में चल रही है । पूर्व सरकार और तमाम प्रशानिक अधिकारियो ने युवाओ के बार बार अनुरोध करने पर भी इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया । पिछले डेढ़ साल में प्रदेश की सबसे बहुचर्चित है।  न पूर्व सरकार इसको सुलझा पाई और न ही कर्मचारी चयन आयोग इसमें कुछ सकारात्मक कदम उठाता है।

उन्होंने कहा की JOA की भर्तियों को लेकर आयोग की कार्य प्रणाली भी सवालों के घेरे में है ।  आयोग पिछली तीन भर्तियों का 2020 से फाइनल परिणाम नहीं दे पाया है और नई भर्तियां करवाए जा रहा   हमें ये समझ नहीं आता की कितने कमीशन पास करने के बाद हमें जॉब मिलेगी ।जब पिछली पांच पांच भर्तियां नियुक्ति तक नहीं पहुंच पाई तो नई भर्तियां  निकालने का कोई फायदा प्रदेश के युवाओ को नहीं मिल रहा।पांच वर्षो में क्लर्क/ JOA कैडर में एक भी पद न भरना हिमाचल के लाखो बेरोजगार युवाओ के लिए अफ़सोस की बात है ।
हमें उम्मीद है की नई सरकार हमारी मांगों पर जल्द गौर करेगी सरकार और कर्मचारी चयन आयोग जल्दी हमारा रिजल्ट घोषित करेगा । 
उनकी प्रमुख मांग  
• JOA 817 भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को दो महीने के अंदर नियुक्तियां दें 
• सुप्रीम कोर्ट में इसका केस लम्बा चलता है तो दो महीने के अंदर हमें कंडीशनल जोइनिंग दे दी जाये चार साल से भर्ती चल रही है।  अगर मान लो अगले दो साल तक ये केस सुप्रीम कोर्ट में चलता है तो तब तक हम इंतजार नहीं कर सकते।  
 सरकार उन अधिकारीयों की भी सुध ले जो पिछले डेढ़ वर्ष से इन फाइलों पर कुंडली मार कर बैठे हुए हैं । जिनकी तमाम गलतियों की वजह से प्रदेश के सैकड़ो परिवारों के पढ़े लिखे बच्चे कमीशन पास करने के बाद भी नौकरी  से वंचित रह गए हैं।  
नई सरकार नए साल में JOA 817 भर्ती  में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति देकर सैड़कों परिवारों को तोहफा दे  हम पिछले दो वर्षों से इंतजार कर रहे हैं। 
चंद्रतरुण-हमीरपुर , किशोरी-चम्बा  योगिन्दर-शिमला  विलास धीमान- जयसिंहपुर कांगड़ा,  विकास चौधरी काँगड़ा, चमन उत्तम , प्रवीण और सुमित सिंह
JOA 817 भर्ती के अभ्यर्थी

Post a Comment

0 Comments