Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत डाढ में बनाये गये हैली पेड एरिया को विकसित किया जाए :- प्रवीन

पालमपुर, रिपोर्ट 
स्थानीय एवं जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकर्षित करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि अग्नि बीर भर्ती के चलते पालमपुर  कृषि विश्वविद्यालय के प्रांगण में बनाये गये हैली पेड के बजाय मुख्यमंत्री के सुलह व पालमपुर प्रवास के दौरान दो बार हैलीकॉप्टर की सैन्य छावनी होल्टा के हैली पेड में लेंडिग करवानी पडी । पूर्व विधायक ने कहा कि सामरिक दृष्टि से भारतीय सेना के तय नियमों एवं मानकों के तहत चुनिंदा श्रेणी के लोगों के वाहन ही हैली पेड तक जा सकते हैं। ऐसे में आजादी के अमृत महोत्सव एवं प्रगतिशील हिमाचल के स्थापना के 75 वर्ष के समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पालमपुर पधारे मुख्यमंत्री महोदय का जिस गर्म जोशी के साथ हैली पेड पर स्वागत होना चाहिए था ऎसे में बडी संख्या में कार्यकर्ता वंचित रह गये । 
पूर्व विधायक ने स्मरण करवाया कि  बतौर विधायक उन्होंने जव तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल जी के समक्ष शिखर पहाड़ी पर स्थित सिद्ध शक्ति पीठ मां आदि हिमानी चामुण्डा मन्दिर के लिए हैलीकॉप्टर सेवा शुरू करने की  प्रस्तावना रखी थी तो उस एवज़ में यहाँ डाढ मेला ग्राउंड में हिमाचल सरकार व जिस सुमित एविएशन नामक कम्पनी ने आदि हिमानी के लिए हैलीकॉप्टर सेवा शुरु करने की इच्छा जताई थी तो उस समय यहाँ पर एक नहीं दो दो हैलीकॉप्टरों ने लेडिंग व उडान भरी थी। पूर्व विधायक ने बताया कि उसके बाद बाकायदा आदि हिमानी चामुण्डा के लिए हैलीकॉप्टर सेवा  शुरू हुई जिसे  सता परिवर्तन बाद कांग्रेस ने पूर्वाग्रह से वन्द करवा दिया था । 
पूर्व विधायक ने कहा वर्तमान में यहाँ बनाये गये हैली पेड व मेला ग्राउंड की हालत बहुत ख़राब है। यहाँ अत्याधिक ग्रास उगा है। पूर्व विधायक ने उपायुक्त कांगड़ा से आग्रह किया है कि इस हैली पेड एवं मेला ग्राउंड का सौन्दर्य करण कर ऎसी आपातकालीन परिस्थितियों में इसका प्रयोग किया जाये ।                                     

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका