Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रस्तावित विक्रम बत्रा बन बिहार (नेचर पार्क बिंद्राबन) के लिए मंजूर किए 2 करोड 11 लाख 50 हजार :- प्रवीन कुमार

पालमपुर, रिपोर्ट 
अमर शहीद परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा की जयंती पर मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने भी प्रस्तावित विक्रम बत्रा बन बिहार (नेचर पार्क बिंद्राबन) के लिए मंजूर किए 2 करोड 11 लाख 50 हजार उक्त शब्द पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहे। पूर्व विधायक ने कहा की समाज सेवा में समर्पित इंसाफ संस्था की प्रस्तावना पर जहां पूर्व मुख्यमंत्री  शांता कुमार की दृढ़ता से अनुशंसा वन मण्डल अधिकारी डा नितिन पाटिल की मेहनत और कांगड़ा चंबा संसदीय क्षेत्र के सांसद  किशन कपूर के हस्तक्षेप से केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव  ने 1 करोड 99 लाख 8 हजर रुपये स्वीकृत किए।
वहीं हिमाचल प्रदेश के गतिशील एवं प्रगतिशील मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी सौरभ वन विहार की तर्ज पर विक्रम बत्रा बन बिहार( नेचर पार्क बिंद्राबन) के लिए 2 करोड़ 11लाख 50 हजार मंजूर कर दिए हैं । यह जानकारी आज विक्रम बत्रा की जयंती पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए साथ ही प्राकृतिक के आपार सौन्दर्य से भरपूर प्रस्तावित बिक्रम बत्रा बन बिहार बिन्द्रावन के जंगल का सम्बधित अधिकारियों के साथ  निरिक्षण करने के उपरांत इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने दी । 

पूर्व विधायक ने बताया कि इस तरह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  के कुशल नेतृत्व में प्रगतिशील हिमाचल की राह पर जहां पूरे प्रदेश में जयराम ठाकुर  ने विकास की गंगा बहायी है। वहीं पालमपुर भी भाजपा का विधायक न होने के बावजूद इस तरह प्रगति की राह पर है । पूर्व विधायक ने उदाहरण देते हुए कहा कि एक तरफ पालमपुर में कांग्रेस के विधायक अपनी सरकार ना होने का रोना रोते हैं। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  ने स्वयं पालमपुर की चिन्ता करते हुए सबसे पहले गोपालपुर में लोक निर्माण विभाग का उप मण्डल फिर पालमपुर को नगर निगम का दर्जा तत्पश्चात बनूरी में जल शक्ति विभाग का सव डिविजन चचियां में उप तहसील पालमपुर में स्वतंत्र खंड विकास कार्यालय बागोड़ा में राज्य आपदा मोचन बल का संस्थान बनूरी ( मतेहड ) में आयुर्वेदिक चन्दरोपा में पशु अस्पताल और अब सौरभ बन बिहार की तर्ज पर विक्रम बत्रा वन विहार के लिए इस तरह कुल 4 करोड़ 10 लाख 58 हजार मंजूर कर देना । पालमपुर के विकास में एक और एतिहासिक मील पत्थर जुड़ गया है ।

Post a Comment

0 Comments