Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सार्वजनिक पुस्तकालय जोगिन्दर नगर के संचालन को लेकर बैठक आयोजित


जोगिंदरनगर ,जतिन लटावा
नगर परिषद जोगिन्दर नगर के माध्यम से खोले गए सार्वजनिक पुस्तकालय के सुचारू संचालन को लेकर एसडीएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इस सार्वजनिक पुस्तकालय के सुचारू संचालन को लेकर नियम इत्यादि तय करने एवं अन्य सुविधाएं जुटाने को लेकर बैठक में विस्तृत विचार विमर्श किया गया। इस बात की पुष्टि करते हुए सार्वजनिक पुस्तकालय संचालन समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर डॉ. (मेजर) विशाल शर्मा ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों के साथ-साथ विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे युवाओं की मांग को ध्यान में रखते हुए जोगिन्दर नगर में सार्वजनिक पुस्तकालय की शुरुआत की है। इस पुस्तकालय को नगर परिषद जोगिन्दर नगर के रैहन बसेरा भवन परिसर में शुरू किया गया है तथा गत आठ मार्च को मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर ने अपने जोगिन्दर नगर प्रवास के दौरान इसका उद्घाटन भी कर दिया है।  
उन्होने बताया कि पुस्तकालय के सुचारू संचालन एवं पुस्तकों सहित अन्य सुविधाएं जुटाने को लेकर आज पुस्तकालय समिति की बैठक में जहां विभिन्न नियम तैयार करने को लेकर विस्तृत विचार विमर्श किया गया तो वहीं अन्य सुविधाएं जुटाने को लेकर भी चर्चा की गई।
एसडीएम का कहना है कि जोगिन्दर नगर सार्वजनिक पुस्तकालय लोगों के लिये लाभकारी सिद्ध हो इस दिशा में नगर परिषद के माध्यम से स्थानीय प्रशासन पुस्तकालय संचालन से लेकर अन्य सुविधाएं जुटाने को लेकर हर संभव प्रयास करेगा। उन्होने पुस्तकालय के लिये पुस्तकों के साथ-साथ अन्य सुविधाएं जुटाने में क्षेत्र के प्रबुद्धजनों एवं संस्थाओं से आगे आकर सहयोग करने की भी अपील की है।
बैठक में नगर परिषद की अध्यक्ष प्रेरणा ज्योति, जोगिन्दर नगर कॉलेज के लाइब्रेरियन रूप लाल राणा, जोगिन्दर नगर छात्र स्कूल के सहायक लाइब्रेरियन धर्म चंद राणा, प्रेस क्लब के अध्यक्ष अश्वनी सूद, रोटेरियन मेजर जी.एस. बरवाल, नगर परिषद के कनिष्ठ अभियन्ता शशी भूषण, कनिष्ठ सहायक बलवंत कुमार मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन