Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

देवभूमि में गूंजा गुरु यश- चचिया नगरी में हजारों श्रद्धालुओं पर बरसी सतगुरु की रहमत

बुजुर्ग जरूरतमंद परिवारों की सहायता कर सेवादारों ने किए भलाई कार्य

चचिया नगरी,रिपोर्ट
रविवार का दिन देव भूमि हिमाचल प्रदेश की धरा के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया। इस अवसर पर चचिया नगरी स्थित परमपिता शाह सतनाम जी सचखंड धाम, चचिया नगरी, पालमपुर (कांगड़ा) में हिमाचल प्रदेश की साध-संगत ने नामचर्चा का आयोजन किया। 
नामचर्चा में प्रदेशभर से भारी तादाद में डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने शिरकत की। 
नामचर्चा के दौरान कविराज भाइयों ने अपनी मधुर वाणी में ‘जिएं तुझ बिन गुरु जी कैसे’, ‘सतगुरु जी तेरे प्यार की बरसात हुंदी रहे’ इत्यादि भजन सुनाए, आदि भक्तिमय भजनों के माध्यम से समा बांध दिया। इस अवसर पर पूज्य गुरु संत डॉक्टर गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के रिकॉर्डेड सत्संग को बड़ी एलइडी स्क्रीन पर प्रसारित किया गया, जिसे डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं ने बड़े ही श्रद्धा भाव से सुना। पूज्य गुरु जी ने अपने पावन वचनों के माध्यम से श्रद्धालुओं से आह्वान किया कि वे अपने सतगुरु में दृढ़ विश्वास रखें।
 बुरे कर्मों से दूर रहते हुए नेकी भलाई के पथ पर चले। नामचर्चा में विशेष बात यह रही की हाल ही में पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा डेरा सच्चा सौदा के स्थापना दिवस 29 अप्रैल को शुरू करवाए गए नए भलाई कार्य ‘अनाथ मातृ पितृ सेवा’ के तहत हिमाचल प्रदेश की साध-संगत ने 7 बेसहारा जरूरतमंद बुजुर्ग परिवारों को पौष्टिक आहार व खाद्य सामग्री वितरित की। वहीं इस अवसर  पर जिम्मेवार सेवादार पुरषोतम लाल इन्सां ने आई हुई साध-संगत को पूज्य गुरु संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा चलाए जा रहे 139 मानवता भलाई कार्यों को बढ़ चढ़ कर करने के लिए प्रेरित किया।
वहीं नामचर्चा में साध-संगत ने पवित्र नारा ‘धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा’ के साथ दोनों हाथ ऊपर उठाकर पूज्य गुरु जी द्वारा बताए भलाई कार्यों को ओर गति से करने का संकल्प दोहराया गया। नाम चर्चा के दौरान आश्रम को रंग-बिरंगे झंडे और बड़े-बड़े स्वागत द्वारों से सजाया गया था। नामचर्चा में पहुंची हुई साध-संगत के लिए जिम्मेवारों द्वारा गर्मी के मौसम को देखते ठंडे पानी, ट्रैफिक ग्राउंड की सुविधा सहित साध-संगत के लिए रुकने की व्यवस्था सहित लंगर भोजन का इंतजाम किया हुआ था। नामचर्चा की समाप्ति के बाद साध-संगत ने लंगर भोजन ग्रहण किया।

सोलन में विशाल नामचर्चा 29 मई को

चचिया नगरी में उमड़ी हिमाचल प्रदेश की साध-संगत ने पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां पर पूरा दृढ़ विश्वास जताते हुए प्रण लिया कि अब हर रविवार को हिमाचल प्रदेश  की साध-संगत इसी तरह बड़े पैमाने पर नामचर्चा का आयोजन किया करेगी। वहीं जिम्मेवारों ने बताया कि आगामी 29 मई को हिमाचल प्रदेश के सोलन हल्के में पूरे हिमाचल प्रदेश की साध-संगत द्वारा विशाल नामचर्चा का आयोजन किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका