Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वेस्ट वॉरियर्स संस्था द्वारा पैराग्लाइडिंग उड़ान स्थल के आसपास के जगहों मैं बिखरे कूड़े कचरे को उठाकर की साफ सफाई

जोगिंद्रनगर ,जतिन लटावा
हिमाचल प्रदेश जिला कांगड़ा की विश्वविख्यात घाटी बिलिंग में शुक्रवार को वेस्ट वॉरियर्स संस्था द्वारा अपने सफाई अभियान के तहत पैराग्लाइडिंग उड़ान स्थल के आसपास के जगहों मैं बिखरे कूड़े कचरे को उठाकर साफ सफाई की गई। जानकारी देते हुए वेस्ट वॉरियर्स ऑपरेशन के प्रभारी अभिषेक भंगालिया और कम्युनिकेशन प्रभारी दीया बत्रा ने बताया कि पर्यावरण को साफ सुथरा रखना बेहद ज्यादा जरूरी है। 
बीड़ बिलिंग क्षेत्र के चप्पे-चप्पे में कूड़े कर्कट के ढेर देखने को मिलते हैं, उन्होंने कहा कि डंपिंग साइट ना होने के चलते इधर-उधर भारी संख्या में कूड़ा कचरा बिखरा रहता है।बेस्ट वॉरियर्स संस्था जिसका मुख्यालय देहरादून में है और यह संस्था उत्तराखंड के साथ हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला और बीड़ में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम में उनकी पूरी टीम द्वारा बिलिंग साइट से 58 किलोग्राम सुखा कूड़ा जिसमें रैप्स,प्लास्टिक के कप, प्लास्टिक की बोतलें तथा 93 किलोग्राम कांच की बोतलें इकट्ठा की गई। कांच की बोतलों में 90% शराब की बोतलें थी जो कि लोगों द्वारा वहां पर पार्टी करने के बाद इधर उधर छोड़ दी गई थी।
उन्होंने कहा कि बीड़ में कूड़े कचरे का सही तरीके से निवारण करना बहुत आवश्यक है। बीड़ के आसपास की जगह चौगान, लैंडिंग साइट तथा आसपास के नदी नालों तथा जंगलों में कूड़ा कचरा फैला हुआ है। और कूड़े कचरे को जलाने से और भी ज्यादा नुकसान हो रहा है,जिससे हमारा पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है।उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि पर्यावरण को सुरक्षित बनाने के लिए सभी लोग अपना सहयोग दें।

Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन