Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कैडर कर्मचारियों की मांग के समर्थन में उतरा पंचायती राज महासंघ

कर्मचारियों को शीघ्र पंचायती राज विभाग में समायोजित करे सरकार: जितेंद्र

कहा, कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से पंचायतों के विकास कार्य होंगे प्रभावित

पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
पंचायती राज महासंघ भी जिला परिषद (कैडर) अधिकारी और कर्मचारियों को विभाग में मर्ज करने की मांग के समर्थन में आगे आया है। महासंघ ने सरकार से मांग उठाई है कि कैडर कर्मचारियों का विभाग में शीघ्र विलय किया जाए। संघ के द्रंग ब्लाक अध्यक्ष एवं ग्राम पंचायत भड़वाहण के प्रधान जितेंद्र ठाकुर ने पधर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश भर में लगभग 4700 कर्मचारी जिला परिषद कैडर में शामिल किए गए हैं। जबकि सभी कर्मचारी पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जो लंबे समय से विभाग में समायोजित किए जाने की मांग करते आए हैं। लेकिन सरकार कैडर कर्मचारियों की मांग को अनसुना करती आई है।
ऐसे में कर्मचारियों ने शीघ्र मांग पूरी ना होने पर पेन डाउन स्ट्राइक करने का निर्णय लिया है। जिससे पंचायतों में विकास कार्यों के साथ-साथ तमाम गतिविधियां ठप हो जाएगी। इस सूरत में पंचायतों के प्रतिनिधियों को भी कर्मचारियों के पक्ष में खड़ा होने पर बाध्य होना पड़ेगा। उन्होंने प्रदेश सरकार और पंचायती राज मंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप कर ऐसे कर्मचारियों को शीघ्र पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास विभाग में समायोजित करने की मांग उठाई।
जितेंद्र ठाकुर ने कहा कि इस बारे में स्थानीय विधायक जवाहर ठाकुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भी भेजा गया है। सरकार शीघ्र मांग को पूरा नहीं करती है तो महासंघ कर्मचारियों के साथ एकजुटता से खड़ा होगा।
इस दौरान ग्राम पंचायत गवाली के प्रधान सुनील डोगरा, उप प्रधान जीवन ठाकुर, चेली पंचायत उप प्रधान प्रेम सिंह, कुफरी के उप प्रधान ओम प्रकाश ठाकुर, डलाह के प्रधान हेमंत कुमार सहित अन्य प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments