Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सिविल अस्पताल जोगिंदरनगर में डाक्टरों के खाली पड़े पदों को भरने व डाक्टरों के डेपुटेशन रद्द करने को लेकर व्यापार मंडल करेगा सांकेतिक बन्द का आयोजन

जोगिंदर नगर, जतिन लटावा
व्यापार मंडल जोगिन्दर नगर की बैठक का अयोजन किया गया तथा व्यापारियों को आ रही समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया इस बैठक यह विचार किया गया कि शहर का व्यापार बढ़े इस लिए प्रदेश सरकार व स्थानीय विधायक को बड़ा शैक्षणिक संस्थान, औद्योगिक संस्थान आदि शहर में खोलने का प्रस्ताव भेजा जाए । इसी के साथ यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि सिविल अस्पताल जोगिंदर नगर लगभग एक लाख लोगों को स्वास्थ्य सुविधा पहुंचता है लेकिन पिछले दिनों से  कई डाक्टरों को डेपुटेशन पर तथा कुछ का स्थानांतरण कर दिया गया है । जिस कारण आम जन मानस को इलाज करवाने में दिकत का सामना करना पड़ रहा है। 
अतः प्रदेश सरकार से व्यापार मंडल यह मांग करता है कि डाक्टरों के खाली पदों को शिघ्र भरा जाए तथा जोगिन्दर अस्पताल में ट्रामा सेंटर, ब्लड बैंक , एम. आर.आई कि सुविधा  शुरू की जाए। यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग जो शहर के साथ हो कर गुजरने वाला है। उस की अलाइनमेंट को एन. एच.ए आई. न बदले ओर यह राष्ट्रीय उच्च मार्ग शहर की सीमा के  साथ  हो कर पहले की तरह गुजरे अन्यथा शहर का व्यापार प्रभावित होगा।   एन. एच. ए.आई से यह भी मांग की गई कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग 154 जो शहर के बीचों बीच गुजरता है उस की ऊंचाई कम की जाए क्यों कि लगातार हो रही टायरिंग के कारण सड़क का लेवल दुकानों से उपर चला गया है जिस कारण बरसात में बारिश का पानी दुकानों में आ जाता है और दुकान में रखे सामान का नुकसान होता है। इसी प्रकार लोकनिर्माण विभाग से भी यह मांग की गई कि बस स्टैंड से लेकर रेलवे फाटक तक बरसात के दिनों में सड़क किनारे पानी की नालियों से सही निकासी न होने के कारण पानी रुक कर दूकानों में आ जाता है इसलिए विभाग पानी की सही निकासी सुनिश्चित करे। यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि मच्छयाल रोड से जिन 14 दुकानदारों को विस्थापित कर पुराने मेला ग्राउंड में बिठाया जा रहा है उन का कार्य रेहड़ी में हो पाना संभव नहीं है इस लिए उनके लिए स्थायी दुकानों का निर्माण उस स्थान पर किया जाए। इसी प्रकार प्रदेश सरकार एन ए सी मार्किट ओर राष्ट्रीय उच्च मार्ग के किनारे पर बनी खोखा मार्किट को भी नव निर्मित किया जाए।  सर्व  समिति से निर्णय लिया गया कि आगामी बुधवार को 9 से दस बजे तक व्यापारी सिविल अस्पताल की  दयनीय हालात को सुधारने के लिए व अन्य मांगों को लेकर अपने व्यापारिक संस्थान सांकेतिक तौर पर विरोध जताने के लिए बंद रखेंगे ।


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका