Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

टोर के पत्तों से बनीं पत्तल बनेंगी महिलाओं की आजीविका

ग्राम वन विकास समिति बनेहड़ में मंगलवार को जायका परियोजना के उद्यमिता विकास व   मार्केटिंग मैनेजर ने महिलाओं को बांटी जानकारी

जोगिंदर नगर जतिन लटावा
टोर के पत्तों से बनीं पत्तल महिलाओं की आजीविका बनेगी।  जोगिंदर नगर क्षेत्र की ग्राम वन विकास समिति बनेहड़ में मंगलवार को विशेष बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जायका परियोजना के उद्यमिता विकास के प्रबंधक अखिलेश ठाकुर व मार्केटिंग मैनेजर मोहित शर्मा ने विशेष रूप से शिरकत की। इस मौके पर मोहित शर्मा ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से जानकारी साझा करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के लिए टोर के पत्तों से पत्तल बनाना आजीविका का बेहतर माध्यम है। 
उन्होंने कहा कि परियोजना के माध्यम से    स्वयं सहायता समूह को टोर के पत्तों से पत्तल बनाने के लिए मशीन उपलब्ध करवाई जाएगी, जिससे एक दिन में 2 से 3 हज़ार पत्तल आसानी से बनाई जा सकेगी। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाई गई पत्तलों के लिए परियोजना द्वारा मार्केट मुहैया मुहैया भी करवाई जाएगी, ताकि महिलाओं को पत्तल बेचने में परेशानी का सामना न करना पड़े। इस मौके पर परियोजना के समन्वयक सेवानिवृत डीएफओ बीएस यादव ने भी महिलाओं को जानकारी दी। इस अवसर पर विषय विशेषज्ञ अल्पना राजपूत एफटीयू सुमित बरवाल, वन खंड अधिकारी राजकुमार, वनरक्षक चिराग, ग्राम वन विकास समिति बनेहड़ के प्रधान प्यार चंद सकलानी, सचिव भगवती देवी, नैना स्वयं सहायता समूह की प्रधान सुषमा देवी , सचिव कृष्णा देवी सहित ग्राम वन विकास समिति व स्वयं सहायता समूह की  सदस्य मौजूद रही। 

Post a Comment

0 Comments