Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

न्याय पाना सबका मौलिक अधिकार: विशाल भमनोत्रा


पालमपुर ,रिपोर्ट
जिला विधिक साक्षरता प्राधिकरण पालमपुर द्वारा  ग्राम पंचायत धीरा में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता उपमंडलीय विधिक साक्षरता प्राधिकरण के चेयरमैन सीनियर सिविल जज विशाल भमनोत्रा ने की। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने मौलिक अधिकारों तथा कानूनी पहलुओं की सही जानकारी होना जरूरी है।  उन्होंने लोगों से आपसी सहमति और मध्यस्तता से अधिकतर मामलों का निपटारा करने पर बल दिया । उन्होंने कहा कि इस  प्रकार के  शिविरों का मुख्य उद्देश्य लोगों के भीतर उनके कर्तव्यों एवम अधिकारों तथा कानूनी पहलुओं  की जानकारी मुहैया करवाना है ताकि आम लोगों को जागरुक किया जा सके। 
   
भमनोत्रा ने कहा कि समाज में शांति स्थापित करना कानून का अंतिम लक्ष्य है और न्याय पाना प्रत्येक नागरिक का मौलिक अधिकार है।  उन्होंने कहा कि पीड़ित को  सुलभता और समय पर न्याय मिल सके इसके लिए पूर्ण प्रयास होने चाहिए।
 भमनोत्रा  ने कहा  कि जहां संविधान के तहत प्रत्येक नागरिक को न्याय पाने का अधिकार है वहीं इसके लिए प्रत्येक नागरिक को अपने  मौलिक एवम कानूनी अधिकारों के साथ-साथ अपने दायित्व के सम्वन्ध में जानकारी होना भी आवश्यक है।

Post a Comment

0 Comments