Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

द्रंग के रमणीक स्थल मांदरा में तीन दिवसीय मेले का आगाज

क्रिकेट प्रतियोगिता में मंडी और कुल्लू जिला की 30 टीमें ले रही हिस्सा

रियागड़ी और मेजबान मांदरा ने जीते पहले चरण के मुकाबले

पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
द्रंग क्षेत्र की सनवाड़ पंचायत के विख्यात रमणीक स्थल मांदरा का तीन दिवसीय मेला सोमवार को धूमधाम से शुरू हुआ। मेले के शुभारंभ समारोह में ब्लाक कांग्रेस द्रंग के अध्यक्ष बामन देव ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिकरत की। वहीं पंचायत समिति द्रंग के उपाध्यक्ष कृष्ण भोज बतौर वशिष्ठ अतिथि शरीक हुए। उनके साथ जिला कांग्रेस महासचिव हेम सिंह ठाकुर और द्रंग ब्लाक कांग्रेस उपाध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा भी मौजूद रहे।
मेला कमेटी एवं मांदरा भोसा विकास समिति अध्यक्ष बलदेव ने सभी अतिथियों को सम्मानित किया। 
बामन देव ठाकुर ने ग्रामीणों को बधाई देते हुए कहा कि मेले और तीज त्यौहार हमारी प्राचीन संस्कृति की अमूल्य धरोहर है। ग्रामीण क्षेत्रों में मनाए जाने वाले मेले और त्यौहारों का अपना विशेष महत्व है। ग्रामीणों को घर द्वार पर ऐसे उत्सवों का लुत्फ लेने का सांझा मंच मिलता है। 
मेले में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मंडी और कुल्लू जिला की 30 टीमें भाग ले रही हैं।
प्रतियोगिता का पहला मुकाबला जनाहल और रियागड़ी की टीम के मध्य खेला गया।  रियागड़ी की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित आठ ओवरों में 134 रन का लक्ष्य रखा। जबाब में जनाहल की टीम 104 रनों में ढेर हो गई। 
दूसरे मैच में मेजबान मांदरा की टीम ने घड़ौन की टीम को शिकस्त दी। मांदरा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 121 रन का लक्ष्य रखा। घडौन की टीम महज 76 रनों में ढेर हो गई। 
मुख्य अतिथि बामन देव ठाकुर ने मेला कमेटी को अपनी ओर से 5100 की सहयोग राशि भेंट की।
प्रतियोगिता का समापन बुधवार को होगा। विजेता टीम को इक्कीस हजार और उपविजेता टीम को दस हजार रुपए की नगद राशि सहित ट्राफी बतौर पुरस्कार भेंट की जाएगी।
इससे पहले क्षेत्र के आराध्य देव घड़ौनी नारायण को समर्पित कापू मेले में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने शिरकत कर देवता से आशीर्वाद लिया। 
इस दौरान पंचायत प्रधान मीरा देवी, बूथ अध्यक्ष नंद राम, युवा अध्यक्ष रवि सिंह, द्रंग कांग्रेस सचिव  रमेश कुमार सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध