Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अपना दुखड़ा सुनाने सांसद अनुराग ठाकुर के पास पहुंचे पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय के करुणामूलक आश्रित

पालमपुर,रिपोर्ट
चौधरी सरवन कुमार कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के करुणामूलक आश्रित प्रधान संजीव कुमार व उप प्रधान की अध्यक्षता में परिवारों सहित सांसद अनुराग ठाकुर से मिले। प्रधान संजीव कुमार ब उपप्रधान बन्नी ने सांसद अनुराग ठाकुर के समक्ष यह बात रखी  कि पूरे हिमाचल प्रदेश में केवल यह इकलौता विभाग है जो अपनी मनमानी कर रहा अपने चहेतों को नौकरियां देने में यह विभाग सभी विभागों से आगे है ।
प्रधान संजीव कुमार ने कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर पर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वह मंत्रिमंडल द्वारा जारी की  24 जनवरी 2022 की ऐतिहासिक अधिसूचना को यह  विभाग नहीं मान रहा और इस अधिसूचना की अवहेलना कर रहा ।
जिसके कारण दो दशक से ज्यादा समय से यह करुणामूलक आश्रित परिवार नौकरी का इंतजार कर रहे हैं । लेकिन कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर अपने चहेतों को नौकरियां देने की कवायद में है ।  उप प्रधान बन्नी का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा हर विभाग को पावर दी गई थी कि वह अपने तौर पर इन करुणामूलक केसों का निपटारा करें । जिस पर हिमाचल प्रदेश के बाकी सभी विभागों ने करुणामूलक आधार पर नौकरियां दी ।
लेकिन चौधरी सरवन कुमार कृषि विश्वविद्यालय करुणामूलक परिवारों पक्ष में नहीं है। 24 जनवरी को अधिसूचना जारी हुई थी लेकिन कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर  3 महीने पश्चात होश में आया जिसका खामियाजा कृषि विश्वविद्यालय के पात्र आश्रितों को भुगतना पड़ रहा है।
जिसमें जो पात्र आश्रित सरकार द्वारा बनाई गई  7/3 /2019 की नीति में आते है उन्हें Class -D मैं सभी विभागों को वन टाइम सेटेलमेंट दी गई है।

इन्होंने कृषि विश्वविद्यालय पर यह भी आरोप लगाया कि 2 दशक से 5 % कोटे के हिसाब से एक भी करुणामूलक आश्रित को नियुक्ति नहीं दी गई जबकि 5 %  कोटा Class- C में आरक्षित है । उन्होंने कहा की क्या इस कृषि विश्वविद्यालय में इन 20 से  22 सालों में एक भी भर्ती क्लास- C में नहीं हुई है ! इसकी जांच सरकार द्वारा जल्द से जल्द की जाए ।
जिस पर सांसद अनुराग ठाकुर ने इन करुणामूलक परिवारों को आश्वासन दिया सरकार द्वारा जारी की गई अधिसूचना पर पात्र आश्रितों को नौकरी दी जाएगी और इसकी जांच की जाएगी और चहेतों को नौकरी देने के मामले में जल्द ही दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य मांगे :- 
1) चौधरी सरवन कुमार  कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में लंबित पड़े करुणामूलक आधार पर दी जाने वाली नोकरियों मे  class -D के केसों को जो  7/03/2019 की पॉलिसी मे आ रहे हैं  उनको One Time Settlement के तहत सभी को एक साथ नियुक्तियाँ दी जाएं ।

(2)जो आश्रित 07/03/ 2019 की की पॉलिसी में आते हैं उनकी सूची बनाई जाए और जल्द से जल्द क्लास- D मैं नियुक्तियां दी जाएं।

Post a Comment

0 Comments