Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला परिषद सदस्य के कार्यालय उद्घाटन समारोह में पहुंचे सैंकड़ों लोग

जोगिंदरनगर, जतिन लटावा         
जिला परिषद सदस्य के कार्यालय उद्घाटन समारोह में सैंकड़ों लोगों, पूर्व अधिकारियों, पूर्व कर्मचारियों, पूर्व सैनिकों, किसानों, दुकानदारों, टैक्सी चालकों, पंचायत प्रतिनिधियों, महिला मंडलों व युवक मंडलों ने लिया हिस्सा। मच्छयाल में इस दौरान उत्सव जैसा माहौल दिखा। जिला परिषद सदस्य कुशाल भारद्वाज ने अपने वार्ड की पंचायतों व आस-पास की पंचायतों की जनता की सुविधा के लिए तथा एक निर्वाचित प्रतिनिधि होने के नाते जनता को बेहतर सेवाएं देने के लिए आज से मच्छयाल में विधिवत रूप से कार्यालय खोल दिया है। इस कार्यालय का उद्घाटन बिजली बोर्ड से सेवानिवृत्त अधीक्षण अभियंता (एसई) श्री डीडी ठाकुर ने किया। उन्होंने कहा कि कुशाल भारद्वाज बचपन से ही बहुत संघर्षशील व जुझारू रहे हैं तथा हमेशा जनता के प्रति समर्पित रहे हैं। जिला परिषद सदस्य के तौर पर जनता के लिए इनके समर्पण व कार्यों से सभी लोग खुश हैं तथा हम सबका फर्ज बनता है कि हम इनका भी पूरा साथ दें। 
इस मौके पर सूबेदार किशन सिंह चौहान, कैप्टन जगदम्बा प्रसाद शर्मा, किसान सभा की सह सचिव व बसेहड़ महिला मंडल की प्रधान प्रीति ठाकुर, बीडीसी सदस्य नीलम वर्मा, ग्राम पंचायत टिकरी मुशैहरा के प्रधान रविन्दर कुमार, युवक मंडल चल्हारग के प्रधान राजीव चौधरी ने भी उपस्थित जन समूह को संबोधित किया। 
वक्ताओं ने कहा कि एक जिला परिषद सदस्य के रूप में कुशाल भारद्वाज जिस तरीके से काम कर रहे हैं, वैसा कोई विधायक व मंत्री भी नहीं करते हैं। कैप्टन जगदम्बा प्रसाद शर्मा ने कहा कि हमें ऐसे ही नेता चाहिए जो जनता के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में हमारे विधायक ने मच्छयाल मेले सहित अनेक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इन कार्यक्रमों में महिलाएं भी बहुत शामिल हुई। इसके बावजूद हमारे विधायक महोदय 5 साल में मच्छयाल में एक सार्वजनिक शौचालय का निर्माण भी नहीं करवा सके। अब पांचवें साल में जाते-जाते और अगले चुनाव की तैयारी के लिए उन्होंने मच्छयाल में अपना एक कार्यालय खोल दिया है। 

इस अवसर पर प्रीति ठाकुर व नीलम वर्मा ने कहा कि कुशाल भारद्वाज ऐसे नेता हैं जो सबका साथ देते हैं। जब भी जरूरत हो तो ये हमेशा जनता के बीच खड़े नजर आते हैं। नीलम वर्मा ने उपस्थित जनता ने कहा कि भराड़ू वार्ड की जनता बधाई की पात्र है, जिन्हें कुशाल भारद्वाज जैसा जिला परिषद मिला है। वे भराड़ू वार्ड से ज्यादा चौंतड़ा के इलाके में व पूरे जोगिन्दर नगर में सबसे ज्यादा लोकप्रिय भी हैं। जब लॉक डाउन के दौरान हजारों लोगों को राशन, दवाई व अन्य चीजों की जरूरत थी तो कुशाल भारद्वाज के अलावा किसी दूसरे नेता ने सहायता तो दूर, घरों से बाहर निकलना भी उचित नहीं समझा था। 
इस अवसर पर रविन्दर कुमार व किशन सिंह चौहान ने कहा कि कोई पैसे का लालच देकर तो कोई झूठे वायदे व लारे-लप्पे लगाकर अपना नाम चमकाते हैं। लेकिन कुशाल भारद्वाज ने कठिन परिश्रम, जनता के लिए समर्पण व अपने कार्यों के दम पर यह मुकाम पाया है। किशन सिंह चौहान ने कहा कि यदि ये विधान सभा चुनाव लड़ने की घोषणा करते हैं तो समस्त जनता इनका साथ देगी। 
इस अवसर पर कुशाल भारद्वाज ने मुख्य अतिथि डीडी ठाकुर सहित सभी उपस्थित लोगों, महिला मंडलों व युवक मंडलों का धन्यवाद किया तथा कहा कि यह कार्यालय चुनावी कार्यालय नहीं,बल्कि बेहतर जन सेवा प्रदान करने के लिए खोला गया है। इस कार्यालय में सभी लोग बेझिझक आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद बिना भेदभाव सबका साथ देने का रहता है। इसलिए चुनाव लड़ना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं है और न ही मैं चुनाव लड़ने के लिए लालायित रहता हूं। लेकिन जनता के चैतरफा सहयोग से जिला परिषद जीता हूं, तो तब भी मेरा मकसद अपना सर्वश्रेष्ठ देने का रहता है। हमारे वार्ड की सभी पंचायतों में पानी, सिंचाई, बिजली, सड़क, परिवहन, शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं की हालत खराब है। कई पुलों का निर्माण बरसों से लटका पड़ा है। इसलिए मेरा प्रयास है कि इन सब कार्यों को गति प्रदान करूं। इसके लिए सभी प्रतिनिधियों व तमाम जनता से सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि मच्छयाल में सफाई व्यवस्था के लिए उन्होंने पहले ही अपनी निधि से 40 हजार रूपये की राशि आबंटित की है तथा इस साल अपनी निधि से मच्छयाल में शौचालय के निर्माण हेतु 1 लाख रूपये की राशि आबंटित करने का प्रस्ताव भेजा है। 

आज के इस कार्यक्रम में सुबेदार टेक चंद ठाकुर, पूर्व सैनिक नायक लाभ सिंह ठाकुर, मोहन सिंह सरवाल, बिजली बोर्ड के सेवानिवृत कर्मचारियों शेर सिंह ठाकुर, योग राज ठाकुर, इंजीनियर जेपी ठाकुर,  चौधरी नारायण सिंह, प्रेम सिंह, पूर्व सैनिक केडी ठाकुर व प्रदीप कटोच, जल शक्ति विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी रमेश चंद ठाकुर, नेत्र ठाकुर, ज्ञान धरवाल, चंद्रमणी ठाकुर, भूप सिंह ठाकुर, दुनी चंद ठाकुर, वीरेन्द्र पाल ठाकुर, निर्मल कुमार, सुरेश कुमार, प्रकाश चंद, प्रेम सिंह, राज कुमार, राम स्वरूप, केंद्रीय रिजर्व फोर्स से सेवानिवृत्त अधिकारी सतीश शर्मा, रणजीत राणा,केहर सिंह वर्मा, भगत राम वर्मा, मनीष शर्मा, तिलक राज ठाकुर, अर्जुन बडवाल, भानु प्रताप सिंह, गुलाब सिंह ठाकुर, लाकेश कटोच, राजेश कुमार, पवन कुमार, नाग चंद,महेंद्र सिंह, हैप्पी धारनी, देवी सिंह, रोशन लाल, निर्मल कुमार, हलकू राम, महेश दत सहित स्थानीय दुकानदारों तथा टैक्सी चालकों ने भी हिस्सा लिया। इसके अलावा वर्तमान व पूर्व के कई पंचायत प्रतिनिधियों  सुनीता देवी, पार्वती देवी नीमा देवी, सरला देवी, बबली देवी, सुरेश कुमार, रमेश चंद, जोल, मकरीड़ी, बल्ह, चल्हारग, कमेहड़, बटोहलू खरोन, छाम्ब, सपैड़ू, बसेहड़, अथराह, छो, कस आदि गांवों के महिला मंडल पदाधिकारियों व सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। मच्छयाल, चल्हारग व बल्ह के युवक मंडल सदस्यों ने भी कुशाल भारद्वाज के कार्यालय उद्घाटन के कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन