Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

परिवहन निगम ने नहीं मानी चालकों की लंबित मांग, 19 मई को प्रदेश व्यापी हड़ताल का ऐलान

आज मांगें पूरी न हुई तो कल 19 मई से प्रदेश में और तेज होगा धरना प्रदर्शन-महासंघ।

2006 से लंबित डीए, वेतन की विसंगतियों को लेकर प्रदेश भर में चालकों ने खोला निगम के खिलाफ मोर्चा।

जतिन लटावा जोगेंद्रनगर
हिमाचल पथ परिवहन निगम में तैनात प्रदेश भर के पांच हजार से अधिक चालकों के 2006 से लंबित डीए, वेतन की विसंगतियों पर कोई भी राहत न मिलने की सूरत में परिवहन निगम के चालक महासंघ ने 19 मई को प्रदेश व्यापी हड़ताल का ऐलान कर दिया है। इस दौरान बस चालक निगम की बसों के पहिए भी जाम कर सकते हैं। प्रदेश भर में अपनी मांगों को लेकर बीते कुछ दिनों से रोजाना धरने प्रदर्शन कर रहे चालक महासंघ के पदाधिकारियों ने मंगलवार को मंडी जिला के जोगेंद्रनगर बस अड्डे में निगम के खिलाफ नारेबाजी कर दोटूक कहा है कि आज बुधवार देर शाम तक उनकी लंबित मांगों को न माना गया तो 19 मई को प्रदेश भर में निगम के चालक हड़ताल कर अपनी मांगों को मनवाएगें। 
जोगेंद्रनगर चालक महासंघ के ईकाई अध्यक्ष अच्छर सिंह ने बताया कि 16 साल से 18 प्रतिशत डीए निगम के द्वारा चालकों को नहीं दिया गया है। प्रदेश भर में करीब एक हजार बस चालकों के पद न भरने की सूरत में निगम की बसों में तैनात चालकों को अतिरिक्त सेवाएं देने को मजबूर होना पड़ रहा है। उनके ओवर टाईम तो दूर मासिक भुगतान भी समय पर नहीं हो रहा है। ऐसे में गुस्साए बस चालकों ने इसी माह की 19 तारीख को प्रदेश व्यापी हड़ताल को ऐलान कर रखा है। चालक संघ के प्रधान सुरेश कुमार ने बताया कि दशकों ने निगम के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सत्तासीन सरकार से गुहार लगाए हुए हैं। लेकिन निगम के उच्चाधिकारी व सरकार है कि उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है। जोगेंद्रनगर बस अड्डे में करीब 60 बस रूटों में चालकों की कमी का खामियाजा यात्रियों को भी भुगतना पड़ रहा। खटारा बसों में बस चालक अपनी व यात्रियों की जान पर जोखिम उठाकर सफर करने को मजबूर हैं। बस चालकों ने अपनी इन्ही मांगों को लेकर बस अड्डे में निगम और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

क्या कहते हैं संदीप कुमार, प्रबंध निदेशक, हिमाचल पथ परिवहन निगम शिमला।

परिवहन निगम के कर्मचारियों की लंबित मांगों व अन्य समस्याओं के समाधान को लेकर निगम के उच्चाधिकारी सरकार के संपर्क में है। चालकों की लंबित मांगों का हल बातचीत से हल होगा। इसके लिए जल्द चालक महासंघ की बैठक भी आमंत्रित की जाएगी।



Post a Comment

0 Comments